शेयर मार्केट: निफ्टी लगातार तीसरे दिन चढ़ा, एक हफ्ते में 3 फीसदी का उछाल

निफ्टी लगातार तीसरे दिन चढ़ा, एक हफ्ते में 3 फीसदी का उछाल
  • निफ्टी सोमवार को लगातार तीसरे सत्र में ऊपर उठ कर बंद हुआ
  • निफ्टी 0.94 प्रतिशत या 181.2 अंक बढ़कर 19,411.75 पर बंद हुआ
  • सेंसेक्स 595 अंक या 0.92 प्रतिशत बढ़कर 64,958.69 पर बंद हुआ

डिजिटल डेस्क, मुंबई। निफ्टी सोमवार को लगातार तीसरे सत्र में ऊपर उठ कर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, निफ्टी 0.94 प्रतिशत या 181.2 अंक बढ़कर 19,411.75 पर बंद हुआ, जबकि सेंसेक्स 595 अंक या 0.92 प्रतिशत बढ़कर 64,958.69 पर बंद हुआ।

पिछले सप्ताह वॉल स्ट्रीट में बढ़त के बाद सोमवार को एशियाई शेयरों में बढ़त हुई, जो इस उम्मीद से थी कि ब्याज दरें अपनी पीक के करीब हैं। जसानी ने कहा कि यूरोपीय शेयर सोमवार की सुबह संघर्ष कर रहे हैं क्योंकि निवेशकों ने पिछले सप्ताह मजबूत मुनाफे के बाद पैसा लगाना उचित नहीं समझा।

भारत की मध्यम अवधि की संभावित जीडीपी वृद्धि को फिच रेटिंग्स ने ऊपर की ओर संशोधित किया है, यह कहते हुए कि अर्थव्यवस्था अपने महामारी-पूर्व विकास पथ से नीचे है।

उन्होंने कहा कि भारत के मामले में, रोजगार दर में सुधार और कामकाजी उम्र की आबादी के पूर्वानुमान में मामूली वृद्धि को देखते हुए संभावित ग्रोथ रेट 0.7 प्रतिशत बढ़कर 6.2 प्रतिशत हो गई है।

व्यापक बाजार सहित अधिकांश क्षेत्र सोमवार को हरे निशान में समाप्त हुए।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने कहा, निफ्टी स्मॉलकैप 100, तेल और गैस, रियल्टी, धातु और फार्मा शीर्ष लाभ पाने वालों में से थे।

कंपनियों की दूसरी तिमाही में मजबूत आय की रिपोर्ट के बाद सीमेंट शेयरों में कार्रवाई देखी गई। खेमका ने कहा कि सकारात्मक वैश्विक संकेतों और स्वस्थ तिमाही नतीजों के कारण निफ्टी में पिछले एक हफ्ते में अच्छी रिकवरी देखी गई है।

उन्होंने कहा, ''कुल मिलाकर, हमें उम्मीद है कि सप्ताहांत में दिवाली से पहले अगले कुछ दिनों में बाजार सकारात्मक रहेगा।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Nov 2023 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story