रिश्वत: जिजाऊ मल्टिस्टेट का घोटाला दबाने के लिए बीड पुलिस ने मांगी एक करोड़ रुपए की रिश्वत

जिजाऊ मल्टिस्टेट का घोटाला दबाने के लिए बीड पुलिस ने मांगी एक करोड़  रुपए की रिश्वत
  • मामले में आरोपी न बनाने मांगी घूस
  • व्यापारी के जरिए 5 लाख रुपए की रिश्वत लेी
  • पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बीड । जिजाऊ मल्टिस्टेट घोटाला में आरोपी न बनाने के लिए एक बिल्डर से पुलिस अधिकारी ने एक करोड़ रूपए की रिश्वत मांगी । यह रिश्वत एक व्यापारी को देने को कहा । पहला हफ्ता 5 लाख रुपए का लेते समय एक निजी व्यापारी को एसीबी दस्ते ने रंगेहाथ गिरफ्तार करने से हड़कंप मच गया। यह कार्रवाई 15 मई की रात के समय बीड शहर के सुभाष रोड परिसर में कर इस मामले में पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार बीड शहर से जिजाऊ मल्टिस्टेट के प्रमुख बबन शिंदे ने पांगरी रोड परिसर में स्कूल का निर्माण कार्य किया। इस निर्माण कार्य के लिए लगने वाली सामग्री शिकायतकर्ता से ली।इस सामग्री का पैसा शिंदे ने शिकायतकर्ता को दिया किंतु जिजाऊ मल्टिस्टेट के जमाकर्ताओं ने पुलिस थाने में मामला दर्ज कराने से इसकी जांच एलसीबी दस्ते को सौंप दी। मामले में बैंक स्टेटमेंट की जांच करने पर पैसा शिकायतकर्ता के बैंक खाते में ट्रांसफर करने मामला सामने आया।

मामले में पुलिस निरीक्षक हरिभाऊ खाडे ने मामले में शिकायतकर्ता व बबन शिंदे को बुलाया। मामले में आरोपी नहीं बनाने के लिए1 करोड़ रूपए की रिश्वत मांगी ।पिछले चार माह से पुलिस निरीक्षक खाडे पैसों के लिए इन दोनों को परेशान कर रहा था। इस मामले में शिकायतकर्ता ने 13 मई की रात के समय बीड एसीबी कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। 15 मई को रात के समय जाल बिछाकर कर शिकायत कर्ता ने पुलिस निरीक्षक हरिभाऊ खाडे को फोन लगाया तो खाडे ने कहा कि मै पुणे में आया हूं। रकम व्यापारी कौशल्य प्रवीण जैन (निवासी बीड)के पास देने के लिए कहा। शिकायतकर्ता से 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते समय जैन व्यापारी को एसीबी दस्ते ने रंगेहाथ गिरफ्तार किया। एसीबी दस्ते के उपअधीक्षक उमाशंकर ,भारत गारदे,अमोल खरसाडे, अविनाश गवली,हनुमंत गोरे,सुरेश सांगले सहित आदि एसीबी दस्ते ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

होटल में हुई गोपनीय बैठक : पुलिस निरीक्षक हरिभाऊ खाडे व कांस्टेबल दोनों शिकायतकर्ता के एक वाहन में बैठकर बीड शहर के एक होटल में गए।होटल में जाने के बाद एक एसी कमरे में बैठकर शिकायत कर्ता से एक करोड़ रूपए रिश्वत से पहला हफ्ता पांच लाख रुपए देने का तय हुआ।

खाडे की घर की तलाशी होगी : जिजाऊ मल्टिस्टेट के अपराध मामले में पुलिस ने 1 करोड़ रुपए की रिश्वत की मांग करने पर बीड पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई है। माना जाता है कि फिलहाल पुलिस निरीक्षक हरिभाऊ खाडे के मकान को ताला लगा हुआ है। सूत्रों के अनुसार मकान के परिसर में पुलिस कर्मियों की नजर है। अगले दो दिनो में खाडे की घर की तलाशी ली जाएगी।

Created On :   16 May 2024 6:43 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story