बेमौसम बारीश के साथ ओलावृष्टि का कहर, कई फलों के बागों में हुआ नुकसान

बेमौसम बारीश के साथ ओलावृष्टि का कहर, कई फलों के बागों में हुआ नुकसान
  • बारीश के साथ ओलावृष्टि हुई
  • फलों के बागों में नुकसान का अंदेशा
  • किसानों ने उठाई मुआवजे की मांग

डिजिटल डेस्क, बीड़। किल्ले धारूर तहसील के कई ग्रामीण क्षेत्रों में गुरुवार के दिन तेज आंधी आई। इसके साथ ही ओलावृष्टि होने से किसानों फलों के बागों को काफी नुकसान पहुंचा।तेज हवा से फूल झड़ गए, और फल जमीन पर गिर गए। जानकारी के अनुसार तहसील में पिछले दो दिन से बैमौसम बारीश का कहर जारी है। गुरुवार को तहसील के धुनकवड, सोनी मोहा, चौरांबा, अंबेवडगांव सहित कुछ गांवों में अचानक आंधी तूफान के साथ ओलावृष्टि हुई।

इसी दरमियान खेत में काम कर रहे किसानों में अफरातफरी मच गई। ओलावृष्टि से फलों के पेड़ पौधों का काफी नुकसान होने से किसानों को लाखो रुपए का नुकसान होने का आंदेशा है। जिससे आने वाले दिनों में किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। किसानों की मांग है कि प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचकर पंचनामा करें, किसानों ने मुआवजे की मांग की है।

कई स्थानों पर ठप रही बिजली

तेज हवा और बैमौसमी बारीश सहित ओलावृष्टि से विभिन्न स्थानों में बिजली की सप्लाई भी बाधित रही। ओला की चपेट में आकर छोटे पक्षी पेड़ों के नीचे मृत अवस्था में मिले।

गर्मी से मिली राहत

पिछले कुछ दिनों से जिले में गर्मी बढ़ने के कारण लोगों का हाल बेहाल होता दिख रहा था, लेकिन बेमौसमी बरसात ने गर्मी से राहत देने का काम किया है, हालांकि इस बेमौसमी बरसात के साथ ओलावृष्टि भी हुई, जब्कि खेत खाली होने से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ।

बारिश के कारण मौसम में भारी बदलाव हुआ है। जिससे आम जनमानस को अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है। मौसम विभाग के मुताबिक कई तरह के सिस्टम एक्टिव होने से मौसम में यह बदलाव देखने को मिल रहा है। साइक्लोनिक सर्कुलेशन, ट्रफ लाइन और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से बेमौसम बारिश हो रही है। बारिश के बीच मंगलवार को भी गर्मी से राहत रही।



Created On :   11 April 2024 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story