मौसम: बेमौसम बारिश ने बरपाया कहर, आंधी-तूफान से कई जगह पेड़ जमींदोज, फसलों को भी नुकसान

बेमौसम बारिश ने बरपाया कहर, आंधी-तूफान से कई जगह पेड़ जमींदोज, फसलों को भी नुकसान
  • पेड़ गिरने से आवागमन हुआ बाधित
  • फसलों को नुकसान पहुंचने से किसान चिंतित
  • विदर्भ के कुछ जिलों में बारिश का रेड अलर्ट

डिजिटल डेस्क, नागपुर। शहर में बेमौसम बारिश का जनजीवन पर सीधा असर देखा जा रहा है। दोपहर के समय गर्मी और शाम के वक्त तेज आंधी-तूफान और बारिश हो रही है। पिछले दो दिनों से शाम के समय तेज हवा और बरसात के चलते शहर में अनेक स्थानों पर नुकसान हुआ है। मंगलवार की देर रात और बुधवार तड़के अनेक स्थानों पर पेड़ गिरे। मनपा अग्निशमन दल ने तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर पेड़ों को काटकर रास्तों और परिसर से हटाया तथा यातायात सुचारू किया गया। अगले दो -तीन दिनों तक मौसम में नरमी होने का अनुमान है।

व्यवस्था सुचारू करने में छूटे पसीने

-सोनेगांव स्थित डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल के कार्गो हब परिसर में बुधवार तड़के 2.30 बजे अचानक एक पेड़ गिर गया, जिससे परिसर के रास्ते बंद हो गए थे। सूचना मिलते ही नरेन्द्र नगर अग्निशमन दल ने वाहन (क्रमांक एमएच-31-एफसी- 7286) की सहायता से पेड़ को काटकर हटाया और रास्ते को सुचारू किया।

-मंगलवार की रात करीब 11 बजे नरसाला के महालक्ष्मीनगर परिसर में डॉ. मंजूषा सावरकर के घर की दीवार पर पेड़ के गिरने की सूचना मिली। सक्करदरा अग्निशमन दल के सीआर रणदिवे के नेतृत्व में वाहन (क्रमांक एमएच-31-एफसी- 7287) की सहायता से कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे। करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद पेड़ को काटकर हटाया गया, जिसके बाद परिसर में यातायात सुचारू हुआ।

- मेडिकल चौक के टीबी वार्ड परिसर, ऊंटखाना समेत अनेक इलाकों में भी पेड़ और टहनियों के गिरने की खबरें आती रहीं। मनपा के अग्निशमन दल, उद्यान विभाग, विद्युत विभाग समेत अन्य विभाग ने तत्काल राहत कार्य आरंभ किया।

विदर्भ के कुछ जिलों में बारिश का रेड अलर्ट किया गया है और तूफानी हवाओं के साथ ओले गिरने का भी अनुमान है। कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी तस्वीर सामने आई है। जिसके चलते कुछ इलाकों में कृषि फसलें प्रभावित हुई है। आम , नींबू , सब्जियों, ज्वार आदि को नुकसान हुआ है।

Created On :   11 April 2024 6:17 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story