सभा: नरेन्द्र मोदी ने कहा - माझा साष्टांग नमस्कार... घर घर जाकर मेरा राम राम कहें

नरेन्द्र मोदी ने कहा - माझा साष्टांग नमस्कार... घर घर जाकर मेरा राम राम कहें
  • 10 साल में हमने जो भी दिया है, वह एपेटाइटर या स्टार्टर
  • 5 साल तक ट्वेंटी फोर बाय सेवन काम कर ट्वेंटी फोर्टी सेवन का संकल्प
  • लोगों के आशीर्वाद से मुझे जो ऊर्जा मिलती है, उसी से मैं आपके लिए ताकत बनता हूं

डिजिटल डेस्क,|कन्हान (नागपुर) । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वादा किया कि चुनाव जीतने पर वे गरीबों को और अधिक मदद करेंगे। होटल में भोजन की थाली के पहले स्टार्टर आता है। लगता है वही पर्याप्त है। 10 साल में हमने जो भी दिया है, वह एपेटाइटर या स्टार्टर ही है। थाली अभी बाकी है। 5 साल तक ट्वेंटी फोर बाय सेवन काम कर ट्वेंटी फोर्टी सेवन का संकल्प पूरा करेंगे। मैं व्यक्तिगत निवेदन करता हूं कि घर घर तक मेरा संदेश लेकर जाएं और सबको बताएं कि मोदी ने राम राम कहा है। लोगों के अशीर्वाद से मुझे जो ऊर्जा मिलती है, उसी से मैं आपके लिए ताकत बनता हूं।

गरीब का बेटा : प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियों ने हमेशा संविधान की भावना का अपमान किया। गरीबों की चिंता गरीब के बेटे ने की। मोदी की कल्याण योजनाओं के सौ प्रतिशत लाभार्थी गरीब हैं। यही सामाजिक न्याय है, लेकिन परिवारवादियों को गरीब का बेटा पसंद नहीं है। मोदी को गाली बढ़े, तो समझ लें कि फिर एक बार..., मेरे माता-पिता को गाली देंं तो समझ लें कि फिर एक बार..., एवीएम पर सवाल उठाएं, तो समझ लें कि फिर एक बार...।

पीएम की खास बातें

विदर्भ विकास की सराहना : विदर्भ में विकास को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने महायुति के नेताओं की सराहना की। उन्होंने कहा-वर्षों से लंबित गोसीखुर्द प्रकल्प में सिंचाई सुविधा हुई है। नागपुर में आईआईएम, ट्रिपल आईटी, एम्स, लॉ यूनिवर्सिटी है। अमरावती में टेक्सटाइल पार्क है। विदर्भ का चौमुखी विकास हो रहा है। एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस व अजित पवार की टीम शानदार काम कर रही है।

माेदी के समर्थन में नारे : मोदी के समर्थन में जमकर नारेबाजी की गई। शाम 6.22 बजे मोदी सभास्थल पर पहुंचे। 6.25 बजे मंच पर आए। 6.49 बजे उन्होंने भाषण की शुरुआत की।

मराठी में बोले : मोदी ने भाषण की शुरुआत मराठी में की। प्रभु श्रीराम की पावन भूमि व रघुजी भोसले के शौर्य की विरासत के तौर पर रामटेक क्षेत्र का अभिवादन किया। सभा में एक बच्ची श्रीराम की वेशभूषा में थी। मोदी ने उसकी प्रशंसा की। यह भी कहा-महान त्यागी बाबा जुमदेव, गोंड राजे बख्त बुलंद शाह और बाबासाहब आंबेडकर को नमन। उन्होंने कहा-बाबा जुमदेव ने परमात्मा सेवक मंडल के माध्यम से नशामुक्ति का जो अभियान चलाया, उसकी जितनी सराहना करें कम ही होगी। उल्लेखनीय है कि बाबा जुमदेव को लेकर बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के वक्तव्य के विरोध में बाबा जुमदेव के समर्थकों ने नाराजगी व्यक्त की थी।

रामटेक की सभा : सभा को लेकर दावा किया गया कि वह नागपुर, रामटेक व भंडारा-गोंदिया क्षेत्र के महायुति उम्मीदवारों की प्रचार सभा है, लेकिन वह सभा केवल रामटेक क्षेत्र की ही नजर आई। मंच पर भी रामटेक क्षेत्र ही लिखा था। सभा में नागपुर शहर के कार्यकर्ता कम ही नजर आए। यही स्थिति गोंदिया-भंडारा को लेकर थी। लोगों का कहना था कि सभा में 15 से 20 हजार लोग थे।

Created On :   11 April 2024 4:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story