तस्करी: ट्रक में ठूंस -ठूंस कर ले रहे गौवंश को कराया मुक्त, तस्करों से 16.50 लाख का माल जब्त

ट्रक में ठूंस -ठूंस कर ले रहे गौवंश को कराया मुक्त, तस्करों से 16.50 लाख का माल जब्त
  • नाकाबंदी कर कसाईखाने ले जाए जा रहे ट्रक की ली तलाशी
  • वाहन में मिले भूख -प्यास से व्याकुल 37 मवेशी
  • आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क,चंद्रपुर। चंद्रपुर जिले के मूल में स्थानीय अपराध शाखा की टीम ने नाकाबंदी कर कसाईखाने ले जाए जा रहे मवेशियों से भरे एक ट्रक को जब्त कर लिया। ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें 37 मवेशी बरामद हुए। पुलिस ने मवेशी और ट्रक समेत कुल 16.50 लाख रुपए का माल जब्त कर लिया है। यह कार्रवाई 2 मई की रात की है।

2 मई की रात चंद्रपुर अपराध शाखा की टीम गश्त कर रही थी। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि मवेशियों से भरा एक ट्रक आ रहा है। इस आधार पर मूल रेलवे क्रासिंग के पास नाकाबंदी की। कुछ देर बाद ट्रक क्रं. सीजी 24 एस 7667 चंद्रपुर की ओर आता दिखाई दिया। पुलिस ने इशारा कर ट्रक को रोका तो दो आरोपी अंधेरे में फरार हो गए।

ट्रक ड्राइवर से पूछताछ करने पर उसने अपना नाम घुग्घुस निवासी नईमउद्दीन करीमउद्दीन शेख (39) बताया और फरार आरोपियों में मूर्तिजापुर जि. अकोला निवासी असलम शेख और इर्शादउल्ला खान है। इन जानवरों को गड़चिरोली जिले के कुरखेड़ा से गडचांदूर निवासी सादिक खान के पास लेकर जा रहे थे। ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें 37 मवेशी मिले जिसमें 4 मृत और 33 जीवित थे। महाराष्ट्र में जानवरों की हत्या प्रतिबंधित होने की वजह से तेलंगाना के कसाईघर ले जा रहे थे। पुलिस ने जानवर और ट्रक समेत कुल 16 लाख 50 हजार का माल जब्त कर लिया है। आगे की जांच के लिए आरोपी को मूल पुलिस और जानवरों की देखरेख के लिए प्यार फाउंडेशन दाताला को सौंपा दिया है। मरे हुए जानवरों का पशु अधिकारी से पोस्टमार्टम के निर्देश दिए है।


Created On :   4 May 2024 10:38 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story