दहशत: तेंदूपत्ता संकलन के लिए गया युवक हुआ बाघ का शिकार , घर से निकलने घबरा रहे लोग

तेंदूपत्ता संकलन के लिए गया युवक हुआ बाघ का शिकार , घर से निकलने घबरा रहे लोग
  • जनवरी से अब तक जिले में मरने वालों की संख्या 7
  • 4 मई को महिला पर किया था हमला
  • लगातार बाघ के हमलों सेे दहशत

डिजिटल डेस्क, मूल/सिंदेवाही |(चंद्रपुर) । मूल तहसील के रत्नापुर जंगल में तेंदूपत्ता संकलन के लिए गए मजदूर आशीष सुरेश सोनुले (34) की बाघ के हमले में मृत्यु हो गई। दूसरी घटना में सिंदेवाही तहसील के टेकारी रोड परिसर के होस्टेल के पीछे खेत में काम कर रही अर्चना भास्कर लोखंडे (46) पर तेंदुए ने हमला कर दिया, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। इस घटना के साथ ही जनवरी से अब तक जिले में बाघ के हमले में मरने वालों की संख्या 7 हो गई है। गुरुवार की सुबह 6.30 बजे आशीष मूल तहसील के पड़झरी के सामने रत्नापुर जंगल के वनपरिक्षेत्र वनविभाग मूल अंतर्गत कक्ष क्रं. 324 में अन्य चार मजदूरों के साथ तेंदूपत्ता तोड़ने के लिए गया था।

पत्ते तोड़ते तोड़ते वह जंगल में काफी दूर चला गया। वहां पर बाघ ने उस पर हमला कर दिया। इस घटना से रत्नापुर और पड़झरी परिक्षेत्र में दहशत फैल गयी है। इसके पूर्व 4 मई को तेंदूपत्ता संकलन के लिए गई सिंदेवाही तहसील के बामणी माल निवासी दीपा दिलीप गेडाम (33) पर बाघ ने हमला कर दिया था जिसमें उसकी मृत्यु हो गई थी।

घटना की सूचना मिलते ही वनपरिक्षेत्र अधिकारी कोरेकर के मार्गदर्शन में क्षेत्र सहायक पाकेवार, वनरक्षक एस.जी. पालडे, वनरक्षक ज्योति दवरेवार, थानेदार सुनील परतेकी ने तत्काल मौके पहुंचकर शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए मूल उपजिला अस्पताल भेज दिया है। मृतक के परिवार को सहायता के लिए रूप में 25 हजार रुपए दिए गए। इस घटना के साथ जनवरी से अब तक बाघ के हमले में मरने वालों की संख्या 7 हो गई है।

घायल महिला को चंद्रपुर किया रेफर : सिंदेवाही (चंद्रपुर). सिंदेवाही तहसील अंतर्गत उपवनपरिक्षेत्र सिंदेवाही के टेकारी रोड परिसर के होस्टेल के पीछे आंबोली गट क्र.132 के अपने खेत में काम कर रही अर्चना भास्कर लोखंडे (46) पर तेंदुए ने हमला कर दिया जिसमें वह गंभीर घायल हो गई। घटना गुरुवार की सुबह हुई। सूचना के आधार पर सिंदेवाही के वनपरिक्षेत्र अधिकारी विशाल सालकर के मार्गदर्शन में जख्मी का पंचनामा कर सिंदेवाही में प्राथमिक उपचार कर चंद्रपुर रेफर कर दिया गया है।

Created On :   10 May 2024 11:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story