मतदाता जागरूकता अभियान: दिव्यांग मतदाताओं ने ली अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ

दिव्यांग मतदाताओं ने ली अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ
  • स्वीप कार्नर एवं सेल्फी जोन स्थापित कर मतदाताओं को किया जा रहा है प्रेरित
  • कार्यक्रमों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।
  • हर वर्ग के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से शपथ दिलाई गई।

डिजिटल डेस्क,दुर्ग। जिला कलेक्ट्रेट में आने जाने वाले सभी मतदाताओं को मतदान हेतु जागरूक करने के लिए स्वीप कार्नर एवं सेल्फी जोन स्थापित किया गया है, जिसमें प्रति सप्ताह थीम परिवर्तित कर मतदाताओं को मतदान हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

मतदाता बड़े उत्साह के साथ सेल्फी जोन में सेल्फी लेकर लोकसभा चुनाव में अपने मताधिकार का उपयोग करने की शपथ ले रहे हैं। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी के निर्देशन में लोकसभा निर्वाचन 2024 के दौरान शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के युवा, बुजुर्ग, महिला-पुरूष सहित स्कूल कॉलेजों के सभी छात्र-छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु नुक्कड़ नाटक, रैली जैसे अनेक कार्यक्रमों के माध्यम से शत प्रतिशत मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।

जिले में मतदाता जागरूकता के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में भिलाई में मतदाता जागरूकता के लिए विशाल वाहन रैली निकाली गई थी। शत प्रतिशत मतदान के उद्देश्य से शहर की प्रमुख सड़कों से निकली यह रैली लोगों को जागरूक करने व आम नागरिकों को मतदान अवश्य करने की शपथ दिलाई।

धमधा अनुविभाग अंतर्गत वि.स.क्षे.क्र. 68-साजा एवं 69-बेमेतरा (दोनों आंशिक) के विभिन्न मतदान केंद्रों में नव मतदाता, नव वधु एवं वरिष्ठ मतदाताओं का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इस दौरान उन्हें मताधिकार के प्रयोग हेतु शपथ दिलाई गई।

इसी क्रम में 18 एवं 18 वर्ष से अधिक उम्र के दिव्यांगजनों को मतदान के प्रति अपनी आस्था रखते हुए मताधिकार का निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण उपयोग करने के उद्देश्य से समाज कल्याण विभाग द्वारा अनुदानित संस्थाओं प्रयास श्रवण विकलांग संस्थान सुपेला भिलाई एवं मुस्कान मानसिक विद्यालय सेक्टर-2 भिलाई में मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत दिव्यांग छात्र-छात्राओं को अपनी मताधिकार का निश्चित रूप से उपयोग करने एवं हर वर्ग के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से शपथ दिलाई गई।

इस अवसर पर समाज कल्याण विभाग के उपसंचालक श्री अमित परिहार द्वारा दिव्यांग छात्र-छात्राओं एवं उपस्थित शिक्षकगणों को एक वोट का महत्व बताते हुए सभी को वोट देने हेतु प्रेरणा स्वरूप संदेश का वाचन किया गया।

Created On :   27 March 2024 1:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story