जांच: मरीज की मौत डॉक्टर पर मामला दर्ज

मरीज की मौत डॉक्टर पर मामला दर्ज
  • एनेस्थीसिया देने के बाद नहीं आया होश
  • आरोपी 3 दिन के पीसीआर में

डिजिटल डेस्क, नागपुर । वाड़ी. वाड़ी पुलिस स्टेशन अंतर्गत महादेव नगर के एक क्लीनिक में 7 जून को उपचार के दौरान एक मरीज की मौत हो गई थी। इस मामले में डॉक्टर पर मामला दर्ज कर उसे 3 दिन के पीसीआर में लिया गया है। डॉक्टर पर आरोप है कि उसने पाइल्स के ऑपरेशन के लिए एनेस्थीसिया दिया था, लेकिन मरीज की मौत हो गई।

परिजनों को फोन पर दी जानकारी : मृतक के परिजनों ने बताया कि लश्करीबाग निवासी विकास महादेव मेश्राम (45) ऑटो चालक था। उसको पाइल्स की शिकायत थी, जिसका इलाज कराने वह बालाजी पॉली क्लीनिक में सुबह 10 बजे डॉक्टर प्रभा शंकर सुनील कुमार मिश्रा 32 वर्ष (एमबीबीएस, एमएस) के पास गया। डॉक्टर ने बिना चेकअप किए पाइल्स का ऑपरेशन करने का निर्णय लिया। विकास को एनेस्थीसिया दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। डॉक्टर ने विकास के परिजनों को फोन पर मौत होने की जानकारी दी।

समिति ने की सिफारिश : मामले में वाड़ी पुलिस ने शव परीक्षण के लिए सरकारी अस्पताल भेज दिया और अस्पताल के अधिकारी को सूचित किया। अस्पताल द्वारा जांच समिति गठित की गई। उसके बाद समिति की सिफारिश पर पुलिस ने दाभा निवासी आरोपी डॉक्टर पर अपराध दर्ज उसे अदालत में पेश किया। आरोपी को अदालत ने 8 अक्टूबर तक पीसीआर में भेज दिया है।

Created On :   7 Oct 2023 10:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story