36 सप्ताह का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद 241 जवानों ने ली शपथ

241 jawans took oath after completing 36 weeks of training
36 सप्ताह का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद 241 जवानों ने ली शपथ
अहमदनगर 36 सप्ताह का प्रशिक्षण पूरा करने के बाद 241 जवानों ने ली शपथ

डिजिटल डेस्क, अहमदनगर। भारतीय सेना के सबसे महत्वपूर्ण प्रशिक्षण संस्थानों में एक मैकेनाइज्ड रेजिमेंटल सेंटर (MIRC) में 36 सप्ताह का कठोर प्रशिक्षण पूरा करने के बाद गुरुवार को 241 जवानों को शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान सैनिकों ने देश की रक्षा करने एवं इसके लिए अपना सब कुछ समर्पित करने की शपथ ली। गुरुवार सुबह एमआईआरसी के अखौरा ड्रिल ग्राउंड में भव्य शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया, जहां प्रशिक्षुओं ने अपने अपने धर्मग्रंथों पर हाथ रखकर देश की अखंडता, एकता एवं सेवा के प्रति निष्ठा की शपथ ली।

आर्मी बैंड की धुन पर 241 कर्मियों का एक दल आगे बढ़ा। जिन्होंने एमआईआरसी में 36 सप्ताह का कठोर प्रशिक्षण पूरा किया। मेजर जनरल पदमसिंह शेखावत (सेना पदक एमजी एडमिन दक्षिणी कमान) ने सलामी स्वीकार की। इसके बाद उन्हें एमआईआरसी द्वारा सेना में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए निशान (ध्वज) भेंट किया गया और सभी ने खडे होकर झंडे को सलामी दी। धर्म गुरु ने जवानों को निष्ठा तथा समर्पण की शपथ दिलाई। इसके बाद सबसे अधिक प्रशिक्षित प्रशिक्षुओं ने,इसके बाद एमआईआरसी ध्वज और बैंड पदक ने गणमान्य उपस्थित नागरिकों का दिल जीत लिया, एवं प्रशिक्षित प्रशिक्षुओं का स्थान लिया। इस संचलन ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

पंकज यादव बने बेस्ट रिक्रूट

मेजर जनरल पदमसिंह शेखावत ने रिक्रूट पंकज यादव को जनरल सुंदरजी गोल्ड मेडल और रिक्रूट दयाराम गुर्जर इनको के.एल डिसूजा ने रजत, जबकि आशिक राय को जनरल पंकज जोशी के साथ कांस्य पदक से सम्मानित किया

Created On :   16 Sep 2021 2:41 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story