गुजरात में अवैध रूप से गोद लेने के आरोप में 4 गिरफ्तार

4 arrested for illegal adoption in Gujarat
गुजरात में अवैध रूप से गोद लेने के आरोप में 4 गिरफ्तार
गुजरात पुलिस एक्शन में गुजरात में अवैध रूप से गोद लेने के आरोप में 4 गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, दाहोद। गुजरात के दाहोद में पुलिस ने एक शिशु को अवैध रूप से गोद लेने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। दाहोद बाल संरक्षण अधिकारी एस.के. तवियाद ने आईएएनएस को बताया, हमें अवैध गोद लेने के बारे में विशिष्ट जानकारी मिली थी। 5 जनवरी को स्थानीय पुलिस और बाल कल्याण समिति के सदस्यों के साथ, हमने रीता देवी और विजय चौहान के आवास पर तलाशी ली, तो हमें एक महीने का शिशु मिला। पूछताछ करने पर पता चला कि वे बच्चे के जैविक माता-पिता नहीं थे, बल्कि उन्होंने उसे रामिलाबेन और उनके पति रायसिंह भाभोर से गोद लिया था।

चौहान ने यह भी स्वीकार किया कि उन्होंने सूर्यकुमार विजय चौहान के नाम पर लड़के का जन्म प्रमाण पत्र बनवाया था। सभी विवरणों की पुष्टि करने के बाद, रमीलाबेन और रायसिंह के खिलाफ जानबूझकर बच्चे को छोड़ने और रीतादेवी और विजय के खिलाफ किशोर न्याय अधिनियम की गोद लेने की प्रक्रिया का उल्लंघन करने को लेकर शिकायत दर्ज की गई।

चौहान परिवार पर भी जालसाजी का मामला दर्ज किया गया था। चारों शुक्रवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट लिमखेड़ा अदालत में पेश हुए और उन्हें जमानत दे दी गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दंपत्ति के पहले से ही आठ बच्चे हैं और यह उनका नौवां बच्चा था। चूंकि वे नवजात शिशु का भरण-पोषण नहीं कर सकते थे और चौहान के पास कोई बच्चा नहीं था, वे आंतरिक रूप से शिशु को बच्चे को देने के लिए तैयार हो गए और दिसंबर 2022 में उन्हें सौंप दिया।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jan 2023 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story