comScore

 621 शिक्षक और एक लिपिक 3 भृत्य बगैर किसी सूचना के वर्षों से है गायब

 621 शिक्षक और एक लिपिक 3 भृत्य बगैर किसी सूचना के वर्षों से है गायब

डिजिटल डेस्क छतरपुर । शिक्षा विभाग लम्बे समय से अपनी संस्था से अनुपस्थित रहने वाले व्याख्याता, शिक्षक , लिपिक, भृत्य, गुरुजी, प्राथमिक शिक्षक की सेवा समाप्ति की तैयारी में है। बगैर किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित रहने वाले इन कर्मचारियों को कई बार नोटिस जारी कर कार्य पर उपस्थित होने के निर्देश दिए गए। किन्तु वे उपस्थित नहीं हुए। गुरुवार को जिला शिक्षा अधिकारी एसके शर्मा ने सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी, संकुल प्राचार्य, विकासखंड स्रोत समन्वयकों को पत्र जारी कर 4 जुलाई तक अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित कर्मचारी से संबंधित जानकारी कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सालों से अनुपस्थित कर्मचारियों को बर्खास्त करने की कार्रवाई की जाएगी। 
डाक से घर भेजा था पत्र
अनुपस्थित रहने वाले शिक्षकों और लिपिक को कार्य में उपस्थित होने के लिए कई बार कार्यालय के साथ-साथ डाक के माध्यम से उनके घर पर भी उपस्थित होने का पत्र शिक्षा विभाग द्वारा भेजा गया, लेकिन कोई भी शिक्षक उपस्थित नहीं हुआ। लिहाजा थक हार कर अब विभाग उनकी सेवा समाप्ति करने की तैयारी में जुट गया है। 
2007 से गायब कर्मचारी
जिनकी सेवा समाप्ति की तैयारी शिक्षा विभाग द्वारा की जा रही है। उनमें से कुछ कर्मचारी एक दो साल से नहीं बल्कि साल 2007 से कार्यालय से अनुपस्थित है। वहीं कुछ कर्मचारी साल 2019 से अनुपस्थित हैं। बगैर किसी पूर्व सूचना के गायब रहने वाले इन कर्मचारियों के बारे में किसी भी तरह की जानकारी विभाग के पास नहीं है।
 

कमेंट करें
8j9UO