पिपरमेंट दुकानों में लगातार चोरी -शटर काटकर एक क रोड़ का 650 लीटर माल गायब किया

650 Liter Goods Of A Road, Missing Steal - Shutters Continued In Pipement Shops
 पिपरमेंट दुकानों में लगातार चोरी -शटर काटकर एक क रोड़ का 650 लीटर माल गायब किया
 पिपरमेंट दुकानों में लगातार चोरी -शटर काटकर एक क रोड़ का 650 लीटर माल गायब किया

जिले में पिपरमेंट का भरपूर उत्पादन होने के बावजूद राज्य सरकार की सूची में यह शामिल नहीं
डिजिटल डेस्क छतरपुर ।
बमीठा थाना अंतर्गत चंद्रनगर गांव में शनिवार की रात चोरों ने पिपरमेंट गोदाम की शटर काटकर 650 लीटर पिपरमेंट चोरी कर लिया। जानकारी के अनुसार चंद्रनगर निवासी सुंदर गुप्ता उर्फ बल्लन गुप्ता ने पुलिस को लिखित आवेदन देते हुए बताया कि वह पिपरमेंट खरीदी का व्यवसाय करता है। दुकान और गोदाम उसके घर पर ही है, प्रथम तल पर निवास है जहां स्वयं दुकानदार का रहता है। शनिवार की रात भी पूरा परिवार जब सो गया, तब तकरीबन 2 बजे के लगभग तीन से चार युवक पिकअप से आए और किसी धारदार औजार से शटर को तोड़कर केनों में भरे पिपरमेंट को ले उड़े। छह केनों में लगभग 650 लीटर पिपरमेंट फरियादी के अनुसार चोरी हुआ है जिसकी कीमत प्रति लीटर 1100 रुपए की दर से  7 लाख 15 हजार रुपए आंकी जा रही है। 
सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दिए चोर 
गांव में अन्य जगह लगे सीसीटीवी कैमरों में रात में 2 बजे के लगभग तीन युवक पिकअप वाहन के साथ जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये ही वह युवक हैं जिन्होंने शटर तोड़कर चोरी की है। शटर तोडऩे के बाद लगभग 20 मिनिट तक ये युवक दुकान के अंदर रहे, जिन्होंने बारी-बारी से केनों को पिकअप में लादा और ले गए। ये चोर इतने शातिर थे कि दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की हार्डडिस्क भी साथ ले गए। 
लगातार हो रही चोरियां 
जिले में पिपरमेंट की लगातार चोरियां हो रही है। दो माह पूर्व सिटी कोतवाली के महोबा रोड स्थित दुकान से दो बार पिपरमेंट की चोरी हुई है। उस दौरान भी चोर सीसीटीवी हार्डडिस्क ले उड़े थे। इसके अलावा ईशानगर, सिंहपुर, टटम, महाराजपुर में भी पिपरमेंट चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। पड़रिया चौकी अंतर्गत भी दो बार पिपरमेंट चोरी हो चुकी है। ये सभी चोरी एक जैसी होने से अंदेशा है कि ये वही गिरोह है जो अन्य चोरियों में शामिल रहा है। इनके चोरी करने की वारदात का तरीका भी एक जैसा है। लेकिन पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है। 
मामले की जांच जारी
व्फरियादी द्वारा 6 से 7 लाख रुपए का पिपरमेंट चोरी का आवेदन दिया गया है। पुलिस घटना की जांच कर रही है। जांच में सीसीटीवी फुटेज की मदद ली जा रही है। साथ ही दुकान में इतनी बड़ी मात्रा में पिपरमेंट होने की जानकारी किसे थी, इस एंगिल से भी पूछताछ जारी है।
- डीडी शाक्य, चौकी प्रभारी चंद्रनगर
जिले में मेन्था के 50 प्लांट, 5 तहसीलों में उत्पादन 

Created On :   17 Feb 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story