दैनिक भास्कर हिंदी: खाना नहीं बनाया तो पिता ने कर दी पुत्री की हत्या

June 11th, 2018

डिजिटल डेस्क, सीधी। भोजन न बनाने से नाराज एक पिता ने यहां पुत्री की गला दबाकर हत्या कर दी और बाद में पुलिस में झूठी रिपोर्ट दर्ज करा दी, उसकी  पुत्री की मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है। मामले में मर्ग कायम कर पुलिस ने जब विवेचना शुरू की तो पूछताछ के दौरान आरोपी पिता की बातों पर शक हुआ, जिस पर उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने पुत्री की हत्या करना स्वीकार कर लिया। घटना जिले के बहरी थानान्तर्गत ग्राम पड़री की है।

पुलिस अधीक्षक तरूण नायक ने अंधी हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि बहरी थाना के पड़री गांव निवासी रामकरण सिंह पिता सुखलाल सिंह गोंड़ द्वारा गत 3 जून 2018 को थाना में यह रिपोर्ट लिखाई थी  कि 2 जून की शाम 7 बजे आकाशीय बिजली गिरने से मेरी 16 वर्षीय पुत्री कु. इन्द्रवती की मौत हो गई है। शिकायत पर पुलिस ने मर्ग क्र. 56/18 धारा 174 के तहत मामला कायम कर मर्ग जांच में लिया गया। जांच के दौरान पीएम रिपोर्ट, पारिवारिक गवाहन कथन से पुलिस को ज्ञात हुआ कि मृतिका इन्द्रवती सिंह की मृत्यु भोजन न बनाने से नाराज उसी के पिता रामकरण सिंह गोंड़ द्वारा गला दबाकर की गई है। जिस पर आरोपी पिता से भी पुलिस ने पूछताछ की तो पहले वह गाज गिरने की बात कर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करता रहा बाद में जब पुलिस कड़ाई से पूछताछ की तो वह हत्या करना स्वीकार कर लिया।

आरोपी पिता रामकरण सिंह उम्र 35 वर्ष द्वारा पुत्री की हत्या गला दबाकर किया जाना स्वीकार करने पर पुलिस द्वारा उसके विरूद्ध अपराध क्र. म91/18 धारा 302, 201 ताहि का अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। इस हत्या के खुलासे में थाना प्रभारी विशाल शर्मा की टीम सउनि मंगल सिंह, सउनि बीएल टांडिया, आरक्षक 244 लल्लू विश्वकर्मा, आरक्षक 445 अंजनी द्विवेदी की सराहनीय भूमिका रही है।