अवैध रेत खनन : JCB से कर दिए रेत पर सो रहे चौकीदार के दो टुकड़े

A mine guard murdered in sleep by JCB during illegal excavation
अवैध रेत खनन : JCB से कर दिए रेत पर सो रहे चौकीदार के दो टुकड़े
अवैध रेत खनन : JCB से कर दिए रेत पर सो रहे चौकीदार के दो टुकड़े

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। जिले के गोयरा थाना क्षेत्र के बारीखेड़ा में डिजियाना कंपनी द्वारा अवैध रूप से रेत को डंप किया गया है। रविवार की रात यहां एक युवक की उस समय हत्या कर दी गई जब वह इस डंप रेत की सुरक्षा के लिए यहां पर लेटा हुआ था। युवक नींद में था इसी बीच JCB चालक ने रेत भरने के दौरान इस पर JCB चला दी और युवक के दो टुकड़े हो गए। इसके बाद भी JCB चालक ने इस ओर ध्यान ही नहीं दिया। मृतक का धड़ रेत के साथ ट्रक में लोड कर दिया। रेत के साथ धड़ लेकर ट्रक चालक चला भी गया। जब दूसरा ट्रक लोड हो रहा था तो मृतक के शरीर के नीचे का हिस्सा दूसरे ट्रक चालक ने देखा। इसके बाद हड़कंप मच गया। इस गंभीर मामले में पुलिस ने रिपोर्ट तक लिखने से इंकार कर दिया। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

क्या है मामला
गोयरा थाना क्षेत्र के बारीखेड़ा गांव के पास केन नदी प्रवाहित होती है। यहां डिजियाना कंपनी द्वारा केन नदी से अवैध उत्खनन करके बड़ी मात्रा में रेत को डंप किया गया है। इस अवैध रेत के डंप की रखवाली बारीखेड़ा गांव के आनंदी लाल शुक्ला उम्र 45 साल करते थे। रविवार की रात वे डंप के किनारे सो रहे थे। इसी बीच यहां उत्तरप्रदेश से आए ट्रकों को JCB से भरना शुरू किया गया। डंप के दूसरे किनारे पर पत्थर होने के कारण JCB चालक ने उस छोर से रेत भरना शुरू किया जहां चौकीदार आनंदी लाल सो रहा था। JCB चालक ने ध्यान ही नहीं दिया कि यहां पर कोई सो रहा है। उसने JCB से आनंदी लाल के दो टुकड़े कर दिए।

शरीर के ऊपर का हिस्सा रेत के साथ ट्रक में भर दिया। रेत भरे जाने के बाद यह ट्रक बांदा उत्तरप्रदेश के लिए रवाना हो गया। इसके बाद जब दूसरे ट्रक में रेत भरना शुरू किया गया तो वहां पर आनंदी लाल के कमर से नीचे का हिस्सा पड़ा हुआ ट्रक चालकों ने देखा। इस पर रेत भरना बंद किया गया। जो ट्रक रेत के साथ धड़ लेकर रवाना हो गया था उसके चालक को मोबाइल पर सूचित कर रोका गया।

20 किमी दूर उत्तरप्रदेश की सीमा में मिला ट्रक
जब तक ट्रक को रोका जाता वह उत्तरप्रदेश के बांदा जिले में पहुंच गया था। इस ट्रक को वापस बारीखेड़ा घाट लाया गया। इनमें भरी रेत को खाली किया गया तो आनंदी लाल का धड़ रेत में से बरामद किया गया।

पुलिस ने रिपोर्ट लिखने से किया इंकार
घटना की जानकारी मिलने पर आनंदी लाल के चाचा परमानंद शुक्ला गोयरा थाने पहुंचे। उन्होंने अपने भतीजे की हत्या का मामला दर्ज कराना चाहा, लेकिन थाना प्रभारी मुकेश शाक्य ने रिपोर्ट लिखने से इंकार कर दिया। सुबह शव का पोस्टमार्टम चंदला स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। इसके बाद भी पुलिस ने सिर्फ मर्ग कायम किया है। JCB जब्त कर ली गई है। JCB चालक घटना के बाद से फरार है। बाद में इस मर्ग को गैर इरादतन हत्या मामले में परिवर्तित कर दिया गया।

 

Created On :   2 July 2018 2:08 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story