हादसा - मछली पकडऩे के लिए डाले गए जाल में फंस गए दो भाई, मौत

Accident - Two brothers caught in a trap, caught for fishing
हादसा - मछली पकडऩे के लिए डाले गए जाल में फंस गए दो भाई, मौत
हादसा - मछली पकडऩे के लिए डाले गए जाल में फंस गए दो भाई, मौत

डिजिटल डेस्क  छतरपुर/नौगांव । तालाब में नहाने के लिए गए दो चचेरे भाइयों की डूबने से मौत हो गई। नौगांव पुलिस ने बताया कि शनिवार को मऊसहानियां निवासी हेमंत श्रीवास पिता कमल श्रीवास उम्र 20 साल और देवेंद्र श्रीवास पिता शिवदयाल श्रीवास उम्र 14 साल दोनों चचेरे भाई धुबेला तालाब में नहाने के लिए गए थे। जहां पर नहाते समय दोनों भाइयों की पानी में डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तालाब में मछली पकडऩे के लिए बिछाए गए जाल में दोनों लोग फंस गए और वे तालाब से उपर नहीं निकल पाए। तालाब से नहाकर जब दोनों लोग नहीं लौटे तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की तो पता चला कि तालाब के घाट पर हेमंत और देवेंद्र के कपड़े पड़े हंै। कपड़ों की पहचान होने के बाद उनकी तलाब में तलाश शुरू की गई, लेकिन अंधेरा होने की वजह से तलाश बंद कर दी गई। रविवार को दोनों भाइयों के शव मिलने के बाद गांव में कोहराम मच गया। 
24 घंटे बाद मिले शव
रविवार की सुबह तालाब में डूबे दोनों लोगों की तलाश के लिए होमगार्ड के गोताखोरों को बुलाया गया। होमगार्ड के गोताखोरों ने सुबह 8.00 बजे से शव को तलाशने के लिए रेस्क्यू शुरू किया। काफी मशक्कत करने के 
बाद रेस्क्यू टीम ने दो घंटे बाद 10.00 बजे के करीब दोनों शवों को तालाब से बाहर निकाला। 
गांव में पसरा सन्नाटा
बताया जा रहा है कि हेमंत और देवेंद्र एक ही परिवार के हैं, जो रिश्ते में भाई थे। एक ही परिवार से दो लोगों की मौत होने से पूरे गांव के लोग गमगीन है। हेमंत के पिता छतरपुर में कपड़े प्रेस करने का काम करते हैंं, जबकि देवेंद्र के पिता खेती-किसानी का काम करते हैं। एक ही परिवार से दो लोगों की असमय मौत होने से परिवार के लोग गमगीन हैं।
मामा खाना लेकर पहुंचा, तब हुई जानकारी
बताया जा रहा है कि हेमंत का मामा कृष्ण कुमार शनिवार को देवेंद्र और हेमंत के लिए रोज की तरह खाना लेकर जब मऊसहानियां पहुंचे तो उन्हें दोनों लोग घर में नहीं मिले। काफी खोजबीन करने पर पता चला कि दोनों लोग तालाब में नहाने के लिए गए थे। जहां जाकर देखा तो दोनों लोगों के कपड़े तालाब के घाट पर पड़े थे।
परिजनों का आरोप-जाल में फंसने से हुई मौत
परिजनों का आरोप है कि धुबेला तालाब में कुछ मछुआरे मछली पकडऩे के लिए जाल फैला देते हैं, उनका कहना है कि देवेंद्र अच्छे से तैर लेता था। वह निश्चित ही वह जाल में फंसा होगा। जिसे बचाने के लिए संभवत:  हेमंत ने भी तालाब में छलांग लगा दी होगी। हेमंत को तैरना नहीं आता था। परिजनों का कहना है कि जाल में फंसने की वजह से ही दोनों युवकों की मौत हुई है।
मामले की जांच कर रहे
 जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन रात होने की वजह से रेस्क्यू नहीं किया जा सका। सुबह होते ही रेस्क्यू किया गया और दोनों ही युवक के शव तालाब से निकाले गए। पोस्टमार्टम कराने के बाद शवों को परिजनों के हवाले कर दिया गया है। मर्ग कायम कर मामले की जांच की जा रही है। मछली पकडऩे के लिए जाल डालने से हादसा होने की भी तत्परता से पड़ताल करेंगे। 
  -बीएन शर्मा, टीआई, नौगांव

Created On :   3 Feb 2020 9:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story