दैनिक भास्कर हिंदी: बाइक से कीचड़ उड़ने की छोटी सी बात पर वृद्ध की पीट पीटकर हत्या

May 9th, 2019

डिजिटल डेस्क, छतरपुर। लवकुशनगर थाना क्षेत्र के ग्राम बगमऊ में पिछली रात एक परिवार के लोगों ने अपने घर आए एक वृद्ध को लाठियों से पीटकर मौत के घाट उतार दिया। मामला कुल इतना था कि मृतक के नाती की मोटर बाइक से कीचड़ उछलकर आरोपी की पत्नी की साड़ी पर लग गया था। जिस पर आरोपी ने उसी समय मोटरबाइक चला रहे मृतक के नाती को डंडे से पीट दिया था। बात आई गई हो गई थी किंतु जब मृतक को यह बात पता चली तो वह अपनी नारजगी जाहिर करने आरोपियों के घर गया था। 

यह है मामला 
मृतक का नाती हरिओम राजपूत बीती 13 अप्रैल 2019 को शाम खेत पर रह रहे अपने बाबा बली राजपूत को खाना देने मोटर साइकिल से जा रहा था। तभी आरोपी परमलाल की पत्नी को मोटर साइकिल से उछलकर कीचड़ जा लगा। कीचड़ लगने से गुस्से में आकर परमलाल ने हरिओम राजपूत को डंडा मार दिया। यह घटना हरिओम ने अपने पिता अरविन्द राजपूत को बताई और मामला शांत हो गया। इस घटना की जानकारी बुधवार को मृतक बली राजपूत को लगी। घटना को लेकर गुस्से में मृतक पिछली रात करीब 9 बजे आरोपियों के घर पहुंचा और नाती हरिओम के साथ घटित घटना का विरोध किया।

मृतक आरोपियों के घर समझाइश दे रहा था कि बात धीरे धीरे बिगड़ गई। तू तू मैं मैं होने के बाद आरोपी परमलाल राजपूत, वीर सिंह राजपूत, भान सिंह राजपूत ने मिलकर लाठियों से पीटकर बली राजपूत की हत्या कर दी। घटना बगमऊ गांव में नरेन्द्र बेड़िया के घर के सामने घटी घटना के बाद मृतक को लवकुशनगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। मौके पर उपस्थित डाक्टरों ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। मृतक के बेटे अरविन्द राजपूत की रिपोर्ट पर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।