कोलकाता: शहीद मीनार मैदान में अमित शाह की रैली के बाद कांग्रेस-सीपीएम ने किया शुद्धिकरण

Amit shah rally kolkata shaheed minar ground congress cpm purification by washing
कोलकाता: शहीद मीनार मैदान में अमित शाह की रैली के बाद कांग्रेस-सीपीएम ने किया शुद्धिकरण
कोलकाता: शहीद मीनार मैदान में अमित शाह की रैली के बाद कांग्रेस-सीपीएम ने किया शुद्धिकरण
हाईलाइट
  • छात्र परिषद ने शहीद मीनार के मंच का किया शुद्धिकरण
  • छात्रों ने सांप्रदायिक ताकतों को राज्य के सद्भाव को नहीं बिगाड़ने देने की शपथ ली

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गरमाने लगी है। गृह मंत्री अमित शाह के कोलकाता में रविवार को हुई रैली के बाद तो राजनीति और भी तेज हो गई है। अमित शाह की रैली के बाद विपक्ष ने जहां अमित शाह पर सांप्रदायिक भावना भड़काने का आरोप लगाया है। वहीं दूसरी ओर सीपीएम और कांग्रेस से जुड़े छात्रों के दल ने कोलकाता के मीनार मैदान का शुद्धिकरण किया है, जहां भाजपा की रैली में गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हुए थे।

शहीद मीनार मैदान में रविवार को आयोजित एक रैली को अमित शाह ने संबोधित किया था। कांग्रेस और सीपीएम से जुड़े छात्र दल ने दावा किया कि कोलकाता का ऐतिहासिक मैदान बीजेपी कार्यकर्ताओं की ओर से रविवार को रैली के वक्त लगाए गए "गोली मारो जैसे" भड़काने वाले नारों की वजह से दूषित हो गया था, लिहाजा इस मैदान का शुद्धिकरण किया गया।

गौरतलब है कि सोमवार को वाम दलों के छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया और कांग्रेस की छात्र शाखा छात्र परिषद ने शहीद मीनार के मंच को पानी से धुला और सांप्रदायिक ताकतों को राज्य के सद्भाव को नहीं बिगाड़ने देने की शपथ ली।

गृहमंत्री अमित शाह बोले- बंगाल में तानाशाही को परास्त करने के खिलाफ जारी रहेगी हमारी लड़ाई

इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता शुभांकर सरकार ने कहा कि हमनें एसएफआई के साथ मिलकर संयुक्त रूप से शहीद मीनार मैदान के शुद्धिकरण के कार्यक्रम का आयोजन किया। यह ऐतिहासिक मैदान पूर्व में कई राजनीतिक कार्यक्रमों का गवाह बना है, लेकिन इससे पहले कभी भी यहां इस तरह की सांप्रदायिक बातें और गोली मारो जैसे नारे नहीं सुने गए।

गौरतलब है कि अपनी रैली के दौरान अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर करारा हमला बोला था। इस दौरान अमित शाह ने दावा किया कि पश्चिम बंगाल में अगली सरकार बीजेपी के नेतृत्व में ही बनेगी।त शाह ने लोकसभा चुनाव परिणाम का जिक्र करते हुए कहा कि ये यात्रा रुकने वाली नहीं है। इस दौरान शाह ने पश्चिम बंगाल में आर नोय अन्याय (और अत्याचार नहीं) अभियान की शुरुआत भी की।

Created On :   3 March 2020 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story