दैनिक भास्कर हिंदी: प्रतिबंध के बावजूद शिवसेना द्वारा की गई सभा - मौके पर पहुंची पुलिस

December 23rd, 2019

डिजिटल डेस्क सीधी। जिला दंडाधिकारी ने जिले भर में प्रतिबंधात्मक धारा-144 लगा रखी है किंतु इसके बाद भी सभा, रैली जुलूस का आयोजन किया जा रहा है। कई जगह तो अनुमति लेने की भी जरूरत नही समझी जा रही है।   प्रशासन के निर्देशों-आदेशों को सरेआम ठेंगा दिखाया जा रहा है। 
जिला मुख्यालय से करीब 10 किमी दूर ग्राम पंचायत तेंदुआ में रविवार को अपरान्ह करीब 3 बजे से शिवसेना द्वारा आमसभा का आयोजन किया गया। शिवसेना जिलाध्यक्ष विवेक पांडेय के साथ ही तेंदुआ निवासी आकाश ङ्क्षसह, हरिशंकर शर्मा, लल्ली साकेत के साथ ही काफी संख्या में ग्रामीण यहां उपस्थित रहे। आमसभा का उद्देश्य मुख्य रूप से जनसमस्या को लेकर केंद्रित होना बताया जा रहा है। वहीं इस दौरान पार्टी के लिए भी सदस्य बनाए गए। आमसभा करीब 1 घंटे तक चली। इसके बाद वहां पर सदस्यता अभियान प्रारंभ कर दिया गया। हलांकि इस सभा में लाउड स्पीकर आदि का प्रयोग किया जाना नहीं किया गया है।ग्राम पंचायत तेंदुआ में आमसभा होने की शिकायत पर जमोड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और पूंछतांंछ की गई। हलांकि तब तक सभा समाप्त हो चुकी थी, लेकिन मौके पर शिवसेना जिलाध्यक्ष विवेक पांडेय सहित उनके सहयोगी मौजूद थे।
इनका कहना है-
जिले में धारा 144 लागू है, ऐसे में सभा जुलूश आदि प्रतिबंधित है। ग्राम पंचायत तेंदुआ में शिवसेना द्वारा सभा किए जाने की सूचना मिली थी जिस पर पुलिस टीम को भेजा गया था। मौके पर नायब तहसीलदार भी गए थे इस मामले में एसडीएम से प्रतिवेदन मांगा जाएगा और उनके अभिमत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
अभिषेक सिंह, थाना प्रभारी जमोड़ी।