comScore

सहकारी बैंक में सेंधमारी, छ: लाख रू. से ज्यादा की नकदी चोरी

सहकारी बैंक में सेंधमारी, छ: लाख रू. से ज्यादा की नकदी चोरी

डिजिटल डेस्क सीधी। केंद्रीय सहकारी बैंक की शाखा चुरहट में बीती रात चोरो ने सेंध लगाकर छ: लाख से ज्यादा की नकदी पार कर दी है। नकावपोश में आए चोरो ने दीवाल में दो फिट से लम्बा सेंध बनाया था। बैंक के भीतर ही लॉकर की चाबी मौजूद रहने के कारण नकदी पार करने में चोरो को आसानी हुई है। 
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीच बाजार स्थित सहकारी बैंक में चोरों ने लगभग रात्रि 10 बजे ही दीवार को तोड़कर अंदर प्रवेश किये हैं। चोरो द्वारा सेंध लगाने और बैंक के अंदर घुसने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। यह अलग बात है कि नकाब लगाये रखने के कारण चोरों की पहचान नहीं हो सकी है। फिर भी घटना पूरी तरह से कैमरे में कैद हो गई है। बताया जाता है कि घुसे चोरों ने बैंक में ही रखी हुई चाभियों को लेकर लॉकर खोला और 6 लाख 36 हजार रूपये पार कर दिया है। फिलहाल सहकारी बैंक में हुई सेंधमारी की घटना से हड़कंप मच गया है। सबसे बड़ी बात यह कि लॉकर की चाबी बैंक में ही कैसे छूट गई जिस कारण चोरो को लॉकर खोलने में आसानी हुई है। कर्मचारियों की इसी लापरवाही के कारण गंभीर सवाल खड़े हो गये हैं। बीच बाजार में स्थित सहकारी बैंक की दीवाल में सेंधमारी की घटना ने पुलिस को भी पसोपेश में डाल दिया है। घटना की जानकारी मिलने पर चुरहट पुलिस के अलावा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजूलता पटले भी मौके पर पहुंची थीं और इसके साथ ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। चोरो की पताशाजी करने तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं। 
सामने आई लापरवाही 
सहकारी बैंक में सेंधमारी की घटना के बाद बैंक प्रबंधन और कर्मचारियों की गंभीर लापरवाही सामने आई है। बताया जाता है कि बैंक के लॉकर की 2 चाभियां होती है जिसमें एक चाभी बैंक मैनेजर तो दूसरी चाभी कैशियर के पास होती है। लेकिन दोनों चाभियां लापरवाही पूर्वक बैंक के अंदर ही छोड़ दी गई थी। अक्सर लापरवाही के कारण बैंक कर्मचारी चाभी छोड़कर ही चले जाते थे जिसका परिणाम यह हुआ कि चोरों ने 6 लाख 36 हजार की चोरी को आसानी से अंजाम दे दिया है। 
इनका कहना है
चोरी बहुत शातिर तरीके से की गई है इसलिए हमने डॉग स्कॉट और फिंगरप्रिंट यूनिट की स्पेशल टीम बुलाकर जांच करा रहे हैं, जल्दी इसमें शामिल चोर पुलिस के गिरफ्त में होंगे।
हितेंद्र नाथ शर्मा  थाना प्रभारी, चुरहट।
 

कमेंट करें
Dv3Ao