• Dainik Bhaskar Hindi
  • State
  • Chief Minister interacted virtually with Corona Volunteers and appreciated them for their unprecedented cooperation in the Corona crisis!

दैनिक भास्कर हिंदी: मुख्यमंत्री ने कोरोना वॉलेंटियर्स से वर्चुअली किया संवाद कोरोना संकट में अभूतपूर्व सहयोग के लिए की सराहना!

June 4th, 2021

डिजिटल डेस्क | सीहोर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के कोरोना वॉलेंटियर्स के साथ वर्चुअली संवाद किया और कोरोना वॉलेंटियर्स से उनके द्वारा किये जा रहे कार्यों एवं उनके अनुभवों को साझा किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना नियंत्रण पर भावी रणनीति पर वॉलेंटियर्स तथा जन अभियान परिषद के अधिकारियों संबोधित भी किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कोरोना संक्रमण रोकने तथा लोगों को जागरूक करने हेतु अभूतपूर्व सहयोग के लिये जन अभियान परिषद की टीम और कोरोना वॉलेंटियर्स को धन्यवाद देते हुए कहा कि मुझे गर्व है जन अभियान परिषद की टीम ने कोरोना के संकट में अद्भुत काम किया है। हमारे कई साथियों ने इस महामारी में कर्तव्य पूरा करते हुए काल कवलित हो गए। ऐसा संकट सदियों में आता है।

पीड़ित मानवता की सेवा करके आपने अतुलनीय काम किया है। अपनी जान हथेली पर रख कर हमने काम किया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सभी के परिश्रम के कारण कोरोना संक्रमण नियंत्रण में है। हमारा प्रयास है कि कोरोना संक्रमण दर को शून्य करें। मुझे खुशी है कि कोरोना वॉलेंटियर के लिए लगभग 1.20 लाख लोगों ने पंजीकरण कराया है। औसत रूप से 61 हजार लोगों ने रोज सेवा की है। मैं अभिभूत हूँ आपके सेवा के कार्यों से।

दूसरों कि सेवा में परमानन्द है, यह भगवान की सेवा है, यही मानवता है, यही हमारी भारतीय संस्कृति है। काम अभी खत्म नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि 12 साल से कम उम्र के बच्चों के माता-पिता और पढ़ाई के लिये विदेश जाने वाले बच्चों का प्राथमिकता की आधार पर टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वॉलेंटियर अब वेक्सीनेशन कार्य के लिये लोगों को प्रेरित करें। अनलॉक की प्रक्रिया में समाज को अनुशासन बनाए रखने के लिये जन-जागरूकता का कार्य भी करते रहें, जिससे पुनः कोरोना संक्रमण प्रदेश में न फैले।

खबरें और भी हैं...