दैनिक भास्कर हिंदी: धनतेरस और दीपावली छिंदवाड़ा में मनाएंगे सीएम कमलनाथ

October 24th, 2019

 डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ इस बार की दीपावली अपने शिकारपुर स्थित आवास में ही मनाएंगे। यहां वे विधि विधान से लक्ष्मीपूजन करेंगे। जिसकी तैयारियां की जा रही हैं। खासबात यह कि मुख्यमंत्री छोटी दीवाली यानी धनतेरस के दिन ही छिंदवाड़ा पहुंच जाएंगे। वे 25 अक्टूबर को सुबह 10.45 बजे छिंदवाड़ा आएंगे और मेडिकल कॉलेज एवं रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री श्री नाथ 26 और 27 अक्टूबर को स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेंगे। जबकि 28 अक्टूबर को स्थानीय कार्यक्रमों में भाग लेने के बाद सुबह 11 बजे यहां से भोपाल के लिए प्रस्थान करेंगे।
सिमरिया हनुमान मंदिर में सीएम की मौजूदगी में होगा लेजर शो
दीपोत्सव की पूर्व संध्या पर सिमरिया हनुमान मंदिर में लेजर शो होगा। हनुमान जी की आरती और भजनों की धुन पर नाचती आकर्षक लाइटिंग की अद्भुत इलेक्ट्रानिक कला का प्रदर्शन होगा। दिल्ली से टीम आकर यहां 25 और 26 अक्टूबर की शाम को लेजर शो का प्रदर्शन करेंगी। दोनों दिन शो के दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि एक लेजर शो कम से कम 7 मिनट का होगा। दिल्ली से आ रही टीम हर आधा घंटे में एक बार लेजर शो करेगी। 
मेडिकल में डॉ रजा आडिटोरियम का लोकार्पण करेंगे सीएम
मुख्यमंत्री कमलनाथ 25 अक्टूबर को मेडिकल कॉलेज और प्रस्तावित सुपरस्पेशिलिटी हॉस्पिटल का निरीक्षण करने के साथ ही परिसर में ही निर्मित ऑडिटोरियम का लोकार्पण करेंगे। उक्त ऑडिटोरियम का नाम स्व. डॉ एचकेटी रजा ऑडिटोरियम रखा गया है। आधुनिक तकनीक के साथ ऑडिटोरियम में 350 लोगों के बैठने की व्यवस्था बनाई गई है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन तैयारियों में जुटा हुआ है। 
 

खबरें और भी हैं...