दैनिक भास्कर हिंदी: कलेक्टर श्री भीम सिंह ने ली जल संसाधन विभाग की समीक्षा बैठक!

April 13th, 2021

डिजिटल डेस्क | कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज शाम जल संसाधन विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेते हुये विभागीय कार्यों की जानकारी ली। कलेक्टर श्री सिंह ने वर्ष 2019-20 एवं 2020-21 के नवीन मद की योजनायें, खरीफ एवं रबी की उपलब्धि, मनरेगा अंतर्गत वर्ष 2017-18 के कार्यों की अद्यतन स्थिति, मनरेगा अंतर्गत प्रस्तावित एवं स्वीकृत कार्य तथा वन प्रकरण स्थिति के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर श्री सिंह ने विकासखण्डवार मनरेगा अंतर्गत स्वीकृत एवं प्रस्तावित कार्यों की जानकारी ली। ईई जल संसाधन ने बताया कि मनरेगा अंतर्गत स्वीकृत हुये 40 कार्यों में 7 पूर्ण एवं 23 प्रगतिरत है।

कलेक्टर सिंह ने संबंधित अधिकारी को जो कार्य अधूरे है उन्हें समय-सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश दिये। ईई जल संसाधन ने बताया कि भुजबंधान जलाशय मरम्मत कार्य, रनभांठा जलाशय का जीर्णोद्धार कार्य, तरकेला जलाशय का मरम्मत कार्य, माण्ड नदी पर लात के पास डाईक का कार्य एवं माण्ड नदी पर टिमटिमा के पास डाईक कार्य हेतु डीपीआर तैयार किया जा रहा है। बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने केलो नदी की साफ-सफाई कराने के विशेष निर्देश अधिकारियों को दिये।

उन्होंने भू-अर्जन के लंबित भुगतान हेतु राशि की मांग के लिये पत्र भेजने के निर्देश दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने बिलासपुर जलाशय में वोटिंग प्रारंभ कराने के लिये आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के लिये कहा। उन्होंने लिलार व्यपवर्तन में जिस किसान द्वारा नहर कार्य के निर्माण कार्य में रोक लगाया जा रहा है उसे सारंगढ़ एसडीएम को अवगत कराने कहा और वहां कार्य शीघ्र चालू करने के निर्देश दिये। इस मौके पर जल संसाधन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।