comScore

झाबुआ की जीत के साथ एमपी में कमलनाथ सरकार को बहुमत, छत्तीसगढ़ में भी जीती कांग्रेस

झाबुआ की जीत के साथ एमपी में कमलनाथ सरकार को बहुमत, छत्तीसगढ़ में भी जीती कांग्रेस

हाईलाइट

  • अपनी औपचारिक जीत के कुछ ही कदम दूर कांग्रेस
  • CM कमलनाथ ने कांतिलाल भूरिया को जीत की बधाई दी
  • इस जीत के साथ प्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत सरकार बनी

डिजिटल डेस्क, झाबुआ। मध्य प्रदेश के झाबुआ विधानसभा के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार कांतिलाल भूरिया ने भाजपा उम्मीदवार भानु भूरिया को 27,757 मतों से हरा दिया है। झाबुआ उपचुनाव जीएस डामोर के सांसद चुने जाने के कारण हुआ। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के जीएस डामोर ने कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को शिकस्त दी थी। वहीं लोकसभा चुनाव में डामोर ने कांतिलाल को हराया था।  इस जीत के साथ मप्र विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 115 हो गई है।

इस जीत से कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह है। झाबुआ से लेकर पार्टी के प्रदेश कार्यालय तक जश्न मनाया जा रहा है। मिठाइयां बांटी जा रही हैं। कांतिलाल भूरिया ने इस बढ़त को राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनकी सरकार के कामकाज और बीते 40 सालों में उनके द्वारा जनता के हित में किए गए विकास कार्यो का नतीजा बताया है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जीत को बताया दिवाली का उपहार

झाबुआ उपचुनाव में कांग्रेस की निश्चित जीत को देखते हुए प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इसे दीपावली का तोहफा बताया है। साथ ही उन्होंने पार्टी प्रत्याशी कांतिलाल भूरिया को उनकी जीत के लिए बधाई भी दी। सीएम कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज कसते हुए अपने ट्वीट में कहा कि क्षेत्र की जनता ने भाजपा के झूठ, फरेब और जुमलों को नकारकर कांग्रेस की रीति-नीतियों और कांग्रेस सरकार के जनहित के कार्यों पर मुहर लगायी है। सीएम कमलनाथ ने कहा कि यह हमारा संकल्प है कि चुनाव में जनता से किये गए सभी वादों को पूरा करके हम झाबुआ की तस्वीर बदल देंगे।

छत्तीसगढ़ की चित्रकोट में भी जीती कांग्रेस

छत्तीसगढ़ के चित्रकोट विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस के राजमन बेंजाम ने बीजेपी के लच्छुराम कश्यप को 17,853 वोटों से हराया।

कमेंट करें
Pet7h