दैनिक भास्कर हिंदी: वायुसेना की कार्रवाई से ऊपर उठा देशवासियों का मस्तक - राकेश सिंह

February 26th, 2019

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। सारी दुनिया जानती है कि जैश-ए-मोहम्मद एक कुख्यात आतंकी संगठन है, जो पुलवामा हमले सहित भारत और दुनिया के अन्य देशों में हुए आतंकी हमलों में शामिल रहा है। इस संगठन के आतंकी पुलवामा हमले के बाद भारत में और हमले करने की तैयारी कर रहे थे। उन्हीं हमलों को रोकने के लिए वायुसेना ने जैश-ए-मोहम्मद के बालाकोट एवं अन्य प्रशिक्षण कैंपों पर कार्रवाई की है। यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह ने मंगलवार को भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में स्थित आतंकी प्रशिक्षण कैंपों पर कार्रवाई पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कही।

आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति की परिणति
प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए की सरकार ने शुरू से ही आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है। मंगलवार को वायुसेना द्वारा जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण कैंपों पर की कार्रवाई आतंकवाद की जड़ पर प्रहार है। श्री सिंह ने कहा कि जैश ए मोहम्मद संसद भवन, पठानकोट हमले और पुलवामा हमले में शामिल रहा है। वहीं, इंटेलिजेंस सूत्रों के अनुसार जैश के शिविरों में भारत पर हमले के लिए कई आत्मघाती आतंकियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा था। इसीलिए हमारी सरकार ने इन प्रशिक्षण कैंपों पर कार्रवाई का निर्णय लिया, जिनके खिलाफ पाकिस्तान की सरकार पिछले दो दशकों में अनेक सबूत दिए जाने के बाद भी कार्रवाई नहीं कर रही थी। 

सिंह ने कहा कि बालाकोट और अन्य आतंकी शिविरों पर कार्रवाई से प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार ने यह बता दिया है कि वह आतंकवाद के खिलाफ करने में हिचकेगी नहीं, चाहे इसके लिए किसी भी सीमा तक जाना पड़े।

हमारी सेना दुनिया में सर्वश्रेष्ठ
प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि आज पूरे देश में हर्ष और उल्लास का वातावरण है। हमें गर्व है अपने जाबांज सैनिकों पर, जिनके पराक्रम ने एक बार फिर यह बता दिया कि भारतीय सेना दुनिया की सर्वश्रेष्ठ सेना है और हमारे जवानों का हौसला किसी भी शक्तिशाली देश के जवानों से कम नहीं है। श्री सिंह ने कहा कि वायुसेना के जवानों ने जिस तरह आतंकियों के ठिकानों को पूरी तरह से तबाह किया है, उससे हर देशवासी का मस्तक उपर उठा है। प्रदेश अध्यक्ष श्री सिंह ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को साधुवाद देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी की इच्छाशक्ति और उनके नेतृत्व में देश के जवानों ने यह बड़ी सफलता अर्जित की है।

श्री सिंह ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री जी ने कहा था कि हम देश की सेना को खुली छूट देते हैं, क्योंकि अपनी सेना के साहस, पराक्रम और क्षमता पर हमें पूरा भरोसा है। हमारी वायुसेना ने देश और प्रधानमंत्री जी के इस भरोसे को सही साबित कर दिया है।

खबरें और भी हैं...