विधायक ससाणे समेत 11 के खिलाफ अपराध दर्ज

Crime registered against 11 including MLA Sasane
विधायक ससाणे समेत 11 के खिलाफ अपराध दर्ज
उमरखेड़ नप में 65 लाख की धांधली विधायक ससाणे समेत 11 के खिलाफ अपराध दर्ज

डिजिटल डेस्क, उमरखेड। केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में शहर का कचरा संकलन और व्यवस्थापन के काम में नप में हुई 65 लाख की धांधली का मामला उजागर हुआ है। इस धांधली में शामिल लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज करने के  निर्देश राज्य के नगर विकास मंत्री द्वारा दिए थे। जिलाधिकारी अमोल येडगे ने शिकायत दर्ज करने की जिम्मेदारी उमरखेड़ नप के मुख्याधिकारी को सौंपी थी। मुख्याधिकारी ने रविवार को शिकायत दर्ज कराई। जांच-पड़ताल के बाद थानेदार अमोल मालवे ने आज सोमवार को तत्कालीन नगराध्यक्ष तथा विद्यमान भाजपा विधायक नामदेव ससाणे समेत 11 लोगों के खिलाफ भादंवि की धारा 420, 409, 465, 467, 468,  471,  34,  के तहत अपराध दर्ज किया है। वर्ष 2018 में शहर का कचरा संकलन और व्यवस्थापन के काम में नगर परिषद अधिनियम 58(2) के तहत कार्योत्तर अनुमति लेकर बील निकाले गए, ऐसी शिकायत दी गई थी। इस शिकायत की तत्कालीन उपविभागीय अधिकारी स्वप्नील कापडणीस ने जांच कर रिपोर्ट यवतमाल जिलाधिकारी को सौंपी थी। रिपोर्ट में कचरा संकलन के काम में बिल निकालने में अनियमितता होने की बात कही थी। जिसे नगर विकास मंत्रालय ने भी सही माना है और संबधितों के खिलाफ अपराध दर्ज करने के निर्देश दिए थे। जिसके अनुसार मुख्याधिकारी चारुदत्त इंगोले की शिकायत के आधार पर इस मामले में तत्कालीन नगराध्यक्ष नामदेव ससाणे, मुख्याधिकारी गणेश चव्हाण, ठेकेदार गजानन मोहले, ठेकेदार फिरोज खान आजाद खान, मजदूर आपूर्तिकर्ता पल्लवी एन्टरप्राइजेस और राकांपा के पार्षद चंद्रशेखर जयस्वाल, तत्कालीन जलापूर्ति सभापति दिलीप सुरते, स्वास्थ्य सभापति अमोल तिवरंगकर, महिला व बालकल्याण सभापति सविता पाचकोरे, लेखापाल सुभाष भुते, स्वास्थ्य निरीक्षक विशाल श्रीवास्तव ऐसे कुल 11 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किए गए है। 
 

चौकीदार ही निकला चोर 

वर्ष 2018 में शहर में कचरा संकलन के काम में लाखों की धांधली हुई थी। जिसकी शिकायत के बाद जांच की गई और आज कुल 11 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किए गए। कड़ी जांच के बाद और भी कुछ बड़ी मछलियां फंस सकती है, ऐसी जानकारी विश्रामगृह में आयोजित संवाददाता संमेलन में एमआईएम पार्टी के गुटनेता जलील कुरेशी ने दी। हमे न्याय व्यवस्था पर विश्वास है। विधायक समेत 11 पर अपराध दर्ज होने से चौकीदार ही चोर है इसका पता चला है, ऐसा उन्होंने कहा। संवाददाता संमेलन में रसुल पटेल व अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

राजनीतिक खींचतान का नतीजा : नितीन भुतडा, जिलाध्यक्ष भाजपा ने कहा स्वच्छ सर्वेक्षण योजना के आने के बाद उमरखेड़ नगर परिषद में इस योजना पर प्रभावी तरीके से काम हुआ। कई वर्षो से डंपिंग ग्राउंड में कचरा जमा हुआ था। जिसका व्यवस्थापन नहीं होने पर नगर परिषद का अनुदान मिलना बंद हो सकता था। इसे देखते हुए उस समय कचरा व्यवस्थापन का निर्णय लिया गया। जिसमें कहीं भी अनियमितता या धांधली नहीं हुई। हमें न्याय व्यवस्था पर विश्वास है। न्यायालय में अपना पक्ष रखेंगे।


 

Created On :   8 Feb 2022 2:12 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story