बलिया: दुर्गेश ने बढ़ाया बलिया का मान, नीति आयोग ने किया सम्मानित

April 13th, 2022

डिजिटल डेस्क, बलिया । टाटा कंसल्टेंसी सविर्सेज में आईटी विश्वलेशक के रूप में कार्यरत बलिया जनपद के ग्राम कर्णछपरा  निवासी इं0 दुर्गेश सिंह को भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा किया गया सम्मानित । 
उल्लेखनीय है कि अटल टिंकरिंग लैब प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नीति आयोग, अटल इनोवेशन मिशन, भारत सरकार की एक पहल है।

एटीएल के तहत इं० दुर्गेश सिंह को नीति आयोग द्वारा "परिवर्तन के संरक्षक" के रूप में नियुक्त किया गया है । मेंटर ऑफ चेंज युवा नवोन्मेषकों को सलाह देकर और उन्हें 21वीं सदी के महत्वपूर्ण और डिजाइन सोच, सहयोग और नवीनतम तकनीकों के कौशल के साथ सशक्त बनाकर राष्ट्र निर्माण में योगदान करने का एक अवसर है। इं0 दुर्गेश सिंह को सम्पूर्ण भारत में परिवर्तन के चुनिंदा शीर्ष अनुकरणीय उपदेशकों में से चुना गया है । यह जनपद के लिए गौरव की बात है जिन्हें नीति आयोग से सम्मान मिला है । उक्त सूचना मिलते ही दुर्गेश सिंह के परिवार को बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है । दुर्गेश सिंह के पिता डॉ0 जितेन्द्र सिंह ने कहा है कि दुर्गेश शुरू से ही पढ़ने में अच्छा रहा है और वह अपने राष्ट्र के लिए कुछ कर सके यह मेरे और परिवार दोनों के लिए फक्र का विषय है