नगर परिषद चुरहट में निर्वाचन की अधिसूचना जारी, मतदान 3 और गणना 7 अगस्त को

Election notification issued in city council Churahat,voting on 3
नगर परिषद चुरहट में निर्वाचन की अधिसूचना जारी, मतदान 3 और गणना 7 अगस्त को
नगर परिषद चुरहट में निर्वाचन की अधिसूचना जारी, मतदान 3 और गणना 7 अगस्त को

डिजिटल डेस्क, सीधी। राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नगर परिषद चुरहट में आम निर्वाचन का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। आयोग द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचन की सूचना का प्रकाशन और नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने के साथ-साथ सीटों के आरक्षण के संबंध में सूचना एवं मतदान केन्द्र की सूची के प्रकाशन का कार्य 11 जुलाई को प्रात: 10.30 बजे से शुरू होगा। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तारीख 18 जुलाई को दोपहर 3 बजे तक है। नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 19 जुलाई को प्रात: 10.30 बजे से होगी।

अभ्यर्थिता से नाम वापिस लेने की अंतिम तारीख 21 जुलाई को दोपहर 3 बजे तक है। निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची तैयार कर निर्वाचन प्रतीकों का आवंटन 21 जुलाई को नाम वापसी के ठीक बाद होगा। मतदान 3 अगस्त को सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। मतगणना 7 अगस्त को सुबह 9 बजे से होगी।

ज्ञात हो कि चुनाव की तिथि घोषित न होने के पहले ही अध्यक्ष पद के दावेदारों ने पहले से ही चुनाव की तैयारी शुरू कर रखी थी। पार्टी से टिकट लेने के लिए संबंधित नेता लंबे समय से दौड़ धूप कर रहे थे। अब जबकि निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की बिगुल बजा दी गई है तब नगर पंचायत में चुनाव की तैयारी जोरों पर शुरू हो जाएगी।

ऊर्जा विकास पर्व का आयोजन कल
मुख्यमंत्री जन कल्याण संबल योजना के तहत श्रम विभाग के पंजीकृत कार्डधारी श्रमिक बिजली उपभोक्ता और बीपीएल कार्डधारी बिजली उपभोक्ताओं को मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल माफी स्कीम के अंतर्गत बकाया बिजली बिलों के माफी का प्रमाण पत्र वितरण करने के लिए 11 जुलाई को विधानसभावार शिविरों का अयोजन दोपहर 2 बजे से किया जा रहा है। सीधी वृत्त के अंतर्गत सीधी जिले में मुख्य जिला स्तरीय कार्यक्रम पूजा पार्क सीधी में आयोजित किया जाएगा।

अधीक्षण अभियंता म.प्र.पू.क्षे.वि.वि.कं लिमि. सीधी अलीम खान ने बताया कि कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री हर्ष सिंह, सांसद रीती पाठक एवं संबंधित विधायक की उपस्थिति में बिल माफी प्रमाण पत्रों का वितरण किया जाएगा। विधानसभा क्षेत्र सीधी में पूजा पार्क सीधी, विधानसभा क्षेत्र सिहावल में जनपद कार्यालय सिहावल, विधानसभा क्षेत्र चुरहट में सामुदायिक भवन रामपुर नैकिन एवं विधानसभा क्षेत्र धौहनी में जनपद कार्यालय मझौली में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

शिविरों में उपस्थित होने वाले सभी पात्र हितग्राहियों को बिल माफी का प्रमाण पत्र वितरित किया जाएगा उसी के आधार पर 30 जून की स्थिति के पूर्ण बिल माफ किए जाएंगे। अधीक्षण अभियंता अलीम खान द्वारा 11 जुलाई  को आयोजित शिविरों में ज्यादा से ज्यादा हितग्राहियों को पहुंच कर योजना का लाभ लेने की अपील की है।

Created On :   10 July 2018 7:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story