दस लाख की फिरौती नहीं मिलने पर किसान की नृशंस हत्या

Farmers brutal murder on not getting ransom of ten lakh, chhatarpur
दस लाख की फिरौती नहीं मिलने पर किसान की नृशंस हत्या
दस लाख की फिरौती नहीं मिलने पर किसान की नृशंस हत्या

डिजिटल डेस्क छतरपुर । फिल्मी स्टाइल में खेत से किसान का अपहरण कर दस लाख की फिरौती मांगने और बाद में किसान की हत्या करने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रभारी पुलिस अधीक्षक राजाराम सिंह परिहार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जयराज कुबेर ने  एक पत्रकारवार्ता में पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि हत्या और अपहरण के मामले में पांच लोगों को पकड़ा गया है। परवा निवासी किसान मुलुआ कुशवाहा का अपहरण और हत्या की साजिश किसी और ने नहीं रची, बल्कि रिश्ते में नाती लगने वाले कल्लू कुशवाहा ने रची थी। पुलिस ने बताया की 29 अप्रैल की रात में किसान जब अपने खेत में सो रहा था। उसी समय नकाबपोश युवक आए और रात के अंधेरे में किसान का अपहरण कर अपने साथ ले गए। सुबह होने पर जब किसान खेत में नहीं दिखा तो किसान के परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। 

आरोपियों ने मांगी थी दस लाख की फिरौती 
किसान का अपहरण कर उसे अमरौनिया के जंगल में कैद कर रखने वाले वाले अपहरणकर्ताओं ने किसान की पत्नी के मोबाइल में फोन कर 10 लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी। पत्नी के पास फिरौती मांगने का फोन आने के बाद घर वालों का पता लगा की किसी ने मुलुआ का अपहरण कर लिया है। किसान के परिजनों ने तत्काल की पूरी जानकारी पुलिस को दी। जिस मोबाइल नंबर से फोन आया पुलिस ने तत्काल ही उस नंबर पर फोन लगाया, लेकिन फोन बंद था। 

साइबर सेल के सहयोग से आरोपियों तक पहुंची पुलिस अपहरण के बाद किसान की हत्या करने के बाद पांचो आरोपी पुलिस से बचने के लिए घने जंगल में छुप गए थे। जंगल के रास्तों की जानकारी न होने के कारण पुलिस को जंगल में सर्चिंग करने में खासी परेशानी उठानी पड़ रही थी। पुलिस ने अरोपियों द्वारा उपयोग किए गए मोबाइल फोन को सर्विलेंस में डाला गया, लेकिन आरोपी इतने शातिर थे कि मोबाइल का उपयोग नहीं कर रहे थे। इस कारण पुलिस को लोकेशन सर्च करने में परेशानी जा रही थी। अचानक आरोपी ने मोबाइल चालू किया, तब जाकर पुलिस को उनका लोकेशन मिला, उसके बाद पुलिस उसी दिशा में सर्चिंग करते हुए आरोपियों तक पहुंच गई। 

अधजली लाश जंगल में छोड़ कर भागे 
पुलिस ने बताया की अपहरणकर्ताओं ने किसान की हत्या 1 मई को इस लिए कर दी थी कि किसान ने उन्हे पहचान लिया था। पुलिस ने बताया की अपहरण के बाद किसान को अमरौनिया के जंगल में ले जाने की सूचना मिली थी, उसी के बाद पूरे जंगल में सर्चिंग शुरू की गई, सर्चिंग के दौरान अपहरणकर्ताओं का सुराग तो नहीं मिला, लेकिन देर शाम पुलिस को जंगल में किसान की अधजली लाश मिली। लाश मिलने के बाद पुलिस पुलिस ने सर्चिंग और तेज की और तेज कर पूरे जंगल को छावनी में तब्दील कर दिया, लेकिन उनका कहीं सुराग नहीं लगा। 

इनको किया गिरफ्तार 
दस लाख की फिरौती मांगने और फिर किसान की हत्या करने के मामले में सटई थाना पुलिस ने कल्लू  कुशवाहा, सीताराम, पुष्पेद्र सिंह, सुरेंद्र लखेरा, कल्लू उर्फ मंगल को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया की मुख्य सरगना कल्लू कुशवाहा है। उसी ने फिरौती के लिए रिश्ते में दादा लगने वाले किसान मुलुआ का अपहरण करने की योतना तैयार की थी। पुलिस ने बताया की इन सभी को अमरौनिया के जंगल से पकड़ा गया है।

Created On :   8 May 2018 8:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story