सूने घर में लगी आग, सारी गृहस्थी जलकर हुई स्वाहा।

Fire broke out in a deserted house, the whole household was burnt to death
सूने घर में लगी आग, सारी गृहस्थी जलकर हुई स्वाहा।
खेत में महुआ चुनने गया था परिवार, पीएम आवास के डेढ़ लाख भी जले, प्रशासन से लगाई मदद की गुहार सूने घर में लगी आग, सारी गृहस्थी जलकर हुई स्वाहा।

डिजीटल डेस्क, तिरोड़ी। ग्रामीण क्षेत्रों के घरों में आगजनी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला तिरोड़ी तहसील के अर्जुनटोला का है जहां सोमवार सुबह एक सूने घर में आग भड़कने से पूरी गृहस्थी ही जलकर स्वाहा हो गई। जानकारी के अनुसार, जब घर में आग लगी तब परिवार का मुखिया भरतलाल साकरे अपनी पत्नी के साथ खेत में महुआ चुनने गया था। संभावना है, कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। जिसमें ओढ़ने व बिछाने के कपड़े, फर्नीचर, घरेलू सामान, सोने-चांदी के जेवर सहित पीएम आवास योजना के तहत घर बनाने को मिली डेढ़ लाख की पहली किश्त की नगद राशि भी जलकर खाक हो गई। खेत में महुआ चुन रहे परिवार को जैसे ही आगजनी की जानकारी मिली परिवार घर वापस लौटा। इस बीच ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन मकान कच्चा होने की वजह से आग तेजी से फैल गई और सबकुछ जल गया। पीड़ित परिवार ने प्रशासन से राहत प्रदान करने की गुहार लगाई है।

पुलिस ने लिया नुकसानी का जायजा - 

आगजनी की सूचना मिलने पर तिरोड़ी थाना प्रभारी चैनसिंह उइके मौके पर पहुंचे, जिन्होंने नुकसानी का जायजा लिया। भरतलाल साकरे ने थाना प्रभारी को बताया कि अनाज के साथ ओढ़ने-बिछाने के कपड़े, फर्नीचर, सोने-चांदी के आभूषण और घर बनाने के लिए रखे 1 लाख 50 हजार रुपये की नगदी रकम भी जलकर नष्ट हो गई है। पीड़ित ने एक दिन पूर्व ही प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण के लिए मिली राशि भी बैंक से निकालकर लाई थी वह भी आगजनी में जल गई।
 

Created On :   5 April 2022 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story