comScore

पीपल का पेंड़ गिरने से पांच की मौत, कई घायल , कजलियां मनाने एकत्र हुए थे

पीपल का पेंड़ गिरने से पांच की मौत, कई घायल , कजलियां मनाने एकत्र हुए थे

डिजिटल डेस्क, सीधी। पुलिस चौकी मड़वास के कंजवार गांव में कजलियां मनाने एकत्रित हुए ग्रामीणों के ऊपर पीपल का विशालकाय वृक्ष अचानक गिर गया। इस हादसे में पेंड़ की चपेट में आने से जहां पांच लोगों की मौत हो गई वहीं एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना शुक्रवार की शाम करीब 6 बजे की है। बताया गया कि यहां सैकड़ों की संख्या में लोग एकत्रित थे, जो पीपल के पेंड़ 

देवी मां की मूर्ति में कजलियां अर्पित कर रहे थे
के नीचे स्थित देवी मां की मूर्ति में कजलियां अर्पित कर रहे थे। इसी दौरान अचानक पीपल का विशालकाय पेंड़ गिर गया। पेंड़ गिरते ही घटना स्थल पर भगदड़ मच गई। सूचना पर क्षेत्रीय राजस्व अमले के साथ ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई और पीपल के पेंड़ को जेसीबी की सहायता से हटवाकर उसमें फंसे लोगों को बाहर निकाला गया और उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया गया। 

मृतकों में ये शामिल

बताया गया कि इस घटना में संजू उर्फ संजय पिता बृजलाल साकेत 9 वर्ष कंजवार, प्रीती पिता रामभरोसे रावत 14 वर्ष कंजवार, अंतिमा पिता रामकुमार जायसवाल 14 वर्ष कंजवार, रितेश पिता प्रवीण साकेत 9 वर्ष निवासी ठोंगा तथा काजल पिता रमेश साकेत 12 वर्ष करवाही शामिल हैं। 

सर्पदंस से महिला की मौत

गुनौर थाना क्षेत्र के ग्राम अमरी निवासी इंद्रकली पति देवीदीन चौधरी उम्र 40 वर्ष को पिछली रात्रि लगभग 3 बजे जमीन पर सोते हुये एक जहरीले सर्प ने डस लिया जिससे महिला की उपचार के दौरान जिला चिकित्सालय में मौत हो गयी। घटना के संबंध में पीडि़त परिजनो ने बतलाया कि मृतिका अपने पति एवं दो बच्चो के साथ जमीन पर सो रही थी तभी रात्रि में एक चटेला जहरीला सर्प पहुंचा और महिला को डस लिया मगर अंधविश्वास के चलते पीडि़त परिजन महिला को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय न ला कर पहले झाड़-फूंक कराने के लिये पटना तमोली ग्राम ले गये जिससे उपचार में काफी विलंब हो गया और जब सुबह 11 बजे जिला चिकित्सालय ले कर पहुंचे तब वहां पर महिला ने दम तोड़ दिया। घटना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच कार्यवाही शुरू कर दी है। 
 

कमेंट करें
95JPH