जबरन आटो में बैठा कर लूट, तीन गिरफ्तार - बगैर नम्बर चला रहे थे आटो

Forcibly sitting in the auto looted passenger, three arrested
जबरन आटो में बैठा कर लूट, तीन गिरफ्तार - बगैर नम्बर चला रहे थे आटो
जबरन आटो में बैठा कर लूट, तीन गिरफ्तार - बगैर नम्बर चला रहे थे आटो

डिजिटल डेस्क सीधी। पैदल जा रहे एक राहगीर को जबरन आटो में बैठाकर उसके जेब में रखे 6 हजार रूपये नगद लूट लेने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तीनों आरोपी रीवा के बताये गये हैं। जिन पर  मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। मामले में एक आरोपी फरार है।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम अमरवाह निवासी रामकरण साहू पिता शिवनाथ साहू उम्र 36 वर्ष गत 10 मार्च को दोपहर 1 बजे के करीब अपने रिश्ते के भाई के यहां पडऱा जा रहा था जब वह कमला कालेज स्थित नाला के समीप मंदिर के पास पहुंचा तो पीछे से आ रही एक आटो में सवार चार लोग उसे जबरन आटो में यह कहकर बैठा लिये कि उधर ही जा रहे हैं चलो छोड़ देंगे। जल्दी पहुंचने के लिये पीडि़त आटो में बैठ गया। दोपहर के समय सड़क सून होने के कारण कुछ दूर जाकर चालक आटो  को रोंक दिया और चालक सहित उसमें बैठे तीन लोग उसे धमकाते हुये उसके जेब से 6 हजार रूपये नगद निकालकर वहां से आटो लेकर भाग गये। पीडि़त वहां से किसी तरह कोतवाली पहुंचा और घटना की सूचना दी। लेकिन आटो में नंबर न होने से पुलिस द्वारा अज्ञात आटो चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर उसकी तलाश की गई लेकिन घटना दिनांक को आटो वाहन नहीं मिल सका। उधर पीडि़त युवक भी  शहर में अपने स्तर पर आटो वाहन एवं लुटेरों की खोज करता रहा। जिसकी मेहनत रंग लाई। बताया गया है कि हर रोज की तरह आज पीडि़त युवक सुबह शहर आया था जहां लुटेरों को इधर-उधर तलाश कर रहा था कि इसी दौरान एक जगह आटो मिल गई जिसके पीछे केवल मप्र लिखा था। आटो में बैठे युवकों को भी पीडि़त पहचान लिया जिसकी जानकारी तत्काल उसने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस आटो सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।
यात्रियों के साथ लूट करते थे आरोपी
बगैर नम्बर की आटो चलाने वाले रीवा निवासी तीनों आरोपी यात्रियों के साथ लूट करते थे। पीडि़त युवक के साथ लूट के पहले भी इनके द्वारा अन्य लोगों के साथ भी लूट की वारदात की गई है। जिसकी  पूछताछ पुलिस द्वारा की जा रही है। पुलिस के अनुसार रीवा से सीधी यह पिछले माह आये थे। शहर में आटो चलाने के दौरान चालक अकेला नहीं रहता था बल्कि सभी एक साथ उसमें सवार रहते थे। जिससे यात्रियों को यह लगे कि वाहन में सवारी बैठी हैं। अक्सर यह ऐसे यात्रियों की खोज में रहते थे जो संपन्न हों या फिर वह महिलायें जो कीमती जेवर पहनी हों। ऐसे यात्रियों को उनके घरों तक छोडऩे का भी प्रयास  करते थे।
आरोपियों पर मामला दर्ज
लूट की इस घटना में पीडि़त की रिपोर्ट व पहचान पर तीनों आरोपियों के विरूद्ध धारा 392 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों में अजय सेन उर्फ  निस्सू सेन पिता नंदलाल सेन उम्र 32 वर्ष निवासी मेढ़ानी ढेका रीवा, पुष्पेन्द्र द्विवेदी पिता जगजाहिर द्विवेदी उम्र 24 वर्ष निवासी पडऱा रीवा एवं रोहित लोनिया पिता प्रीतम लोनिया उम्र 26 वर्ष निवासी जयस्तंभ चौराहा रीवा शामिल हैं। मामले में आरोपियों का एक साथी फरार हो गया है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।
इनका कहना है-
युवक को आटो में बैठाकर उसके साथ लूट करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीडि़त की रिपोर्ट एवं पहचान पर आरोपियों के विरूद्ध लूट का मामला दर्ज करते हुये उन पर कार्रवाई की जा रही है।
अनिल उपाध्यायटीआई कोतवाली।

 

Created On :   19 March 2018 8:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story