हार्डवेयर विक्रेता ने तौल में की चोरी - दर्ज हुई एफ आईआर

Hardware seller steals in weights - FIR registered
हार्डवेयर विक्रेता ने तौल में की चोरी - दर्ज हुई एफ आईआर
हार्डवेयर विक्रेता ने तौल में की चोरी - दर्ज हुई एफ आईआर

डिजिटल डेस्क सीधी। लाकडाउन के दौरान जहां लोगों की आमदनी पर ब्रेक लगा  हुआ है वहीं रामपुर नैकिन अंचल के दुकानदार गरीब जनता को लूटने से बाज नहीं आ रहे हैं। सरकार द्वारा निर्माण कार्यों की छूट मिलने के बाद सामग्री खरीदी में ऊंचे दर तो लिये ही जा रहे हैं साथ ही कम वजन में सामान दिये जा रहे हैं। कम माप की शिकायत पर हार्डवेयर दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 
बताया गया है कि रामपुर नैकिन के न्यू राज हार्डवेयर में तीन अलग-अलग ग्राहकों ने सामान खरीदा। तीनों को पूरा सामान ना देकर अपने इलेक्ट्रॉनिक कांटा में कम तौल का सामान दिया गया। आमडांड 44 निवासी ज्ञानेंद्र मिश्रा को  कटीला तार एक कुंटल अठ्ठाईस किलो पांच सौ ग्राम, प्रवीण विश्वकर्मा  को एक कुंटल चार किलो तीन सौ ग्राम एवं सुखेन्द्र गुप्ता को दो कुंटल साठ किलो नोै सौ ग्राम दिया गया। तीनो को कटीले तार का बजन जो दुकानदार करके दिया था कम होने की शंका हुई। तब वे दूसरी जगह बजन कराये  जिस पर ज्ञानेंद्र का 6 किलो 500, प्रबीण का 5 किलो 500 ग्राम एवं सुखेन्द्र का 16 किग्रा बजन कम निकला। कम बजन की सूचना तत्काल ग्राहकों  द्वारा थाना प्रभारी अशोक पांडेय को लिखित शिकायती आवेदन प्रस्तुत कर कार्यवाही की मांग की गई। जिसमे रामपुर नैकिन थाना प्रभारी अशोक पांडे द्वारा न्यू राज हार्डवेयर के मालिक राजेंद्र गुप्ता उर्फ लाला के खिलाफ  भादवि की धारा 188, 269, 270 राष्टीय आपदा प्रवंधन की  विभिन्न धाराओं के तहत अपराध पंजीबध्य कर मामले की बिबेचना कर रहे है। मामले की छानबीन शुरू की तो दुकानदार ने अपना जुर्म कबूलने के बजाय  ग्राहक का बचा हुआ सामान वापस करने की मिन्नत करने लगा। थाना प्रभारी द्वारा अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी की गिरफ्तारी की कार्यवाही प्रारंभ कर दी। ज्ञात हो कि यह पहला मामला नहीं है अभी कुछ ही दिन पूर्व एक कुंटल में 15 किलो वजन कम निकलने का मामला प्रकाश में आया था जो रामपुर नैकिन के हार्डवेयर संचालक का ही था। लेकिन बात ऊपर तक ना जाकर दुकानदार ने ग्राहक से ही समझौता कर लिया था। अब यह बात जब थाने तक पहुंची तो इसमें पुलिस प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है मामले की विवेचना की जा रही है। 
इनका कहना है-
कम वजन कर सामग्री तौलने की बहुत दिनों से शिकायत मिल रही थी। आज ज्ञानेंद्र मिश्रा द्वारा दिये गये शिकायती आवेदन पर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है। नापतौल एवं सेलटैक्स  बिभाग को पत्र लिखा गया है वहाँ से जानकारी मांगी गई है इसके बाद सम्बंधित के खिलाफ  कड़ी कार्यवाही की जायेगी। 
अशोक पांडेय थाना प्रभारी रामपुर नैकिन। 
 

Created On :   28 April 2020 1:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story