दैनिक भास्कर हिंदी: चोरों ने किया खिड़की तोड़कर बैंक लूट का प्रयास, ग्राम परसनिया का मामला

February 18th, 2019

डिजिटल डेस्क, लवकुशनगर। भारतीय स्टेट बैंक की शाखा परसनिया में सोमवार की सुबह 3 बजे के बीच अज्ञात चोरों ने बैंक परिसर की खिड़की तोड़ बैंक में घुसकर चोरी करने  प्रयास किया, लेकिन बैंक परिसर के पास ही लगे एटीएम में गार्ड की उपस्थिति से अज्ञात चोर इस घटना का अंजाम नही दे सके। सुबह घटना की खबर मिलते ही पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी से रूबरू हुए। मामला बैंक से जुड़ा होने के कारण जिले से एफएसएल की टीम सहित डॉग स्क्वाड फिंगर एक्सपर्ड भी मौके पर पहुंचे।

ग्राम परसनिया में स्थित इस बैंक की शाखा में सोमवार की सुबह 2 से 3 बजे के बीच अज्ञात चोरों द्वारा पहले बैंक की जाली तोड़कर प्रवेश किया गया, लेकिन इसी बीच तोड़फोड़ की आवाज सुनकर एटीएम तैनात गार्ड ने शोर मचाना शुरू कर दिया, जिससे उक्त चोर भाग गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे एसडीओपी केसी पाली थाना प्रभारी के बी आर्य एफएसएल प्रभारी रितेश शुक्ला सहित फिंगर एक्सपर्ट भी मौके पर पहुचे और जांच के नमूने लिए।

थाना प्रभारी के बी आर्य ने बताया कि पुलिस को इस मामले की जानकारी जुटाई जा रही है। उम्मीद है कि आरोपियों तक शीघ्र ही पुलिस पहुंचेगी। अज्ञात चोरों के खिलाफ थाना पुलिस ने चोरी के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

पूर्व में चोरी की घटना को अंजाम दे चुके
भारतीय स्टेट बैंक की शाखा परसनिया में दो वर्ष पूर्व चोर गैस कटर का प्रयोग कर दो लाख से अधिक राशि की चोरी कर ले गए थे हालांकि बाद में उक्त चोर पुलिस के हत्थे चढ़ गए थे।

छोटी बैंक शाखा में गार्ड तैनाती का कोई नियम नहीं
भारतीय स्टेट बैंक की शाखा लवकुशनगर के शाखा प्रबंधक आर के जैन ने बताया कि छोटी बैंक शाखा में रात्रि में गार्ड तैनाती का कोई नियम नहीं है इसलिए इस शाखा में गार्ड तैनात नहीं है। ऐसी बैंक शाखाओं में नगद राशि भी कम रखने का प्रावधान है।