comScore

ऑनलाइन लग रहे चल रहा था आईपीएल क्रिकेट सट्टा, आरोपी भेजे गए जेल

September 27th, 2020 23:20 IST
ऑनलाइन लग रहे चल रहा था आईपीएल क्रिकेट सट्टा, आरोपी भेजे गए जेल



डिजिटल डेस्क शहडोल। आईपीएल क्रिकेट मैचों में दो तरीके से सट्टा खिलवाया जाता था। पुलिस जांच के बाद पता चला है कि ऑनलाइन के अलावा मैन्युअल तरीके से भी यानि नगद लेन-देन का खेल भी चलता था। जब्त हुई 25 लाख की ज्यादातर रकम वही है जो नगद तरीके से आमद के बाद चुकारा के लिए एकत्रित की गई थी। जिला पुलिस द्वारा पकड़े गए सभी आरोपियों के बैंक अकाउंट सहित अन्य रिकार्ड खंगालने की कवायद की जा रही है।
शुक्रवार-शनिवार की दरमियानी रात पुलिस टीम द्वारा जिले के शहडोल, बुढ़ार, धनपुरी, अमलाई के ठिकानों पर एक साथ दबिश देकर 2.88 करोड़ रुपए का सट्टा पकड़ा था। 11 प्रकरणों में 13 आरोपियों को गिरफ्तार कर बड़ी संख्या में टीवी, मोबाइल और अन्य सामग्रियों सहित 25 लाख रुपए की नगद राशि जब्त की गई थी। गिरफ्तार सभी आरोपियों का मेडिकल के बाद रविवार को कोर्ट में प्रस्तुत किया गया, जहां से सभी को जेल भेज दिया है।
कमीशन पर ऑनलाइन सट्टा
पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गए आधे से ज्यादा आरोपियों द्वारा जिन बेवसाइट व एप का इस्तेमाल सट्टा के लिए किया जाता है वे कमीशन बतौर प्रयोग होता है। यूजर आईडी कमीशन पर लेकर बतौर ब्रोकर जो भी रकम दांव पर लगती उसका कमीशन संबंधित बेवसाइट को देने के बाद अपने पास रखते। वहीं कुछ आरोपियों द्वारा नगद तरीके से चुकारा किया जाता था।  पुलिस आरोपियों के बैंक अकाउंट आदि की जांच करेगी ताकि और चीजें सामने आ सकें।
इनका कहना है
चूंकि आईपीएल अभी चलेगा इसलिए पुलिस का यह प्रयास होगा कि दोबारा यह कारोबार संचालित न होने पाए। आरोपियों के रिकार्ड खंलागने के साथ पूरी तरह नजर रखी जा रही है।
सत्येंद्र शुक्ला, एसपी शहडोल

कमेंट करें
uHGqs