comScore

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, इस साल 94 आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर, इस साल 94 आतंकी मारे गए

हाईलाइट

  • शोपियां के तुरकावनगाम इलाके में मुठभेड़
  • सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को किया ढेर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां एक बार फिर भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां जिले के तुरकावनगाम इलाके में मंगलवार सुबह (16 जून) मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। 

दरअसल सुरक्षाबलों को इस इलाके में कुछ आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद पुलिस और सेना द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया। टीम ने घेराबंदी कर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया और आतंकियों को ढेर कर दिया। अब तक आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है। बता दें कि, बीते 10 दिनों में हुए कई मुठभेड़ और मंगलवार की मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों को मिलाकर शोपियां जिले में अब तक कुल 17 आतंकवादी मारे गए हैं।

शोपियां एनकाउंटर पर कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने कहा, एनकाउंटर में तीन आतंकवादी मारे गए। यह एक क्लीन ऑपरेशन था, इसमें किसी तरह की बड़ी क्षति नहीं हुई है। उन्होंने बताया, 2020 में अबतक 94 आतंकी मारे गए हैं। हमारा ध्यान अब उत्तरी कश्मीर पर होगा।

8 जून को अनंतनाग में अजय पंडिता की हत्या के मामले में आईजी ने कहा- घटना में हिज्बुल मुजाहिदीन का हाथ था। हाल ही में मारे गए एक आतंकी उमर का नाम सामने आ रहा है। चश्मदीद ने इसकी पुष्टि की है। बलिस्टिक फरेंसिक लैब की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

11 जून को हंदवाड़ा में पाकिस्तान प्रायोजित नार्को-टेरर मॉड्यूल के भंडाफोड़ पर आईजी विजय कुमार ने कहा, मामले की जांच जारी है, कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जा सकता है। जरूरत पड़ने पर हम मामले को एनआईए को भी सौंप सकते हैं।

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को किया ढेर

1 जून से अब तक में मारे गए 30 आतंकी 

- इससे पहले शनिवार (13 जून) को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। जिसमें चार आंतकवादी ढेर हुए थे। 

- बडगाम जिले के पठानपोरा इलाके में गुरुवार (11 जून) को मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक संदिग्ध को पकड़ा था। उसके पास से एक चाइनीज पिस्टल, एक ग्रेनेड, 6 एके मैगजीन और 147 कारतूस बरामद किए गए थे।

- बुधवार (10 जून) को कश्मीर के शोपियां में हुए एनकाउंटर में पांच आतंकियों को ढेर किया गया। मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।

- सोमवार को (8 जून) शोपियां के पिंजूरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान चार आतंकी मारे गए थे। 

- रविवार (7 जून) को शोपियां के रेबेन इलाके में एनकाउंटर में पांच आतंकवादी ढेर हुए थे। 

- 5 जून को राजौरी के कालाकोट में एक आतंकी मारा गया।

- 3 जून को पुलवामा के कंगन इलाके में मारे गए 3 आतंकी।

- 2 जून को पुलवामा के त्राल में 2 आतंकी ढेर।

- 1 जून को नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

कमेंट करें
IoFHy