comScore

जम्मू-कश्मीर: कुलगाम और अनंतनाग में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने 4 आतंकियों को किया ढेर


हाईलाइट

  • कुलगाम और अनंतनाग जिले में मुठभेड़

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग और कुलगाम जिले में शनिवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान सुरक्षाबलों ने चार आंतकवादियों को ढेर कर दिया है। कुलगाम जिले के निपोरा इलाके में घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच फायरिंग शुरू हो गई। मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि, कुलगाम के निपोरा में तीन आतंकी छिपे हुए हैं। जिसके बाद भारतीय सेना के जवानों ने कश्मीर पुलिस के साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान आतंकियों की ओर से फायरिंग कर दी गई। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। काफी देर तक चले मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। एक और आतंकी को घेर रखा है। सर्च ऑपरेशन जारी है।

अनंतनाग के लल्लन इलाके में 2 आतंकी ढेर
वहीं अनंतनाग जिले के लल्लन इलाके में भी सुरक्षाबलों के ज्वाइंट ऑपरेशन में हिज्बुल मुजाहिद्दीन से जुड़े दो आतंकी मारे गए हैं। उनके पास से दो पिस्टल, तीन ग्रेनेड और अन्य गोला-बारूद भी बरामद किए गए हैं।

जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा-श्रीनगर रोड पर आर्मी रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) को संदिग्ध सामान मिला। ज्वाइंट बॉम्ब डिस्पोजल स्क्वॉड इसकी जांच में जुटा हुआ है।

इससे पहले जम्मू-कश्मीर में बडगाम जिले के पठानपोरा इलाके में गुरुवार (11 जून) को भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। सुरक्षाबलों ने एक संदिग्ध को पकड़ा था। उसके पास से एक चाइनीज पिस्टल, एक ग्रेनेड, 6 एके मैगजीन और 147 कारतूस बरामद किए गए थे।

शोपियां में 9 आतंकी मारे गए
बुधवार (10 जून) को कश्मीर के शोपियां में हुए एनकाउंटर में पांच आतंकियों को ढेर कर सुरक्षाबलों ने बड़ी सफलता हासिल की थी। मारे गए आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे।सोमवार को (8 जून) शोपियां के पिंजूरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकी मारे गए थे। 

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में चार आतंकी ढेर, 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 आतंकवादी

2 हफ्ते में 6 टॉप कमांडर्स समेत 22 आतंकी मारे गए
इससे पहले रविवार (7 जून) को भी शोपियां के रेबेन इलाके में पांच आतंकी मारे गए थे। जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने सोमवार (8 जून) को बताया था, बीते दो हफ्तों के दौरान 9 बड़े ऑपरेशन चलाए गए इस दौरान 6 टॉप कमांडर्स समेत 22 आतंकी मारे गए हैं।

13 दिन में 25 आतंकवादियों का सफाया

1 जून- नौशेरा में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया।

2 जून- पुलवामा के त्राल में 2 आतंकी ढेर।

3 जून- पुलवामा के कंगन इलाके में मारे गए 3 आतंकी।

5 जून- राजौरी के कालाकोट में एक आतंकी मारा गया।

7 जून- शोपियां के रेबन गांव में 5 आतंकी मारे गए।

8 जून- शोपियां के पिंजूरा इलाके में 4 आतंकी ढेर।

10 जून- शोपियां के सुगू इलाके में 5 आतंकी मारे गए।

13 जून- कुलगाम और अनंतनाग में 4 आतंकी ढेर।

कमेंट करें
pU9MF