comScore

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में चार आतंकी ढेर, 24 घंटे में सुरक्षाबलों ने मार गिराए 9 आतंकवादी


हाईलाइट

  • शोपियां के पिंजूरा इलाके में 4 आतंकी ढेर
  • रविवार को भी यहां पर 5 आतंकी मारे गए

डिजिटल डेस्क, शोपियां। कोरोना संकट के बीच भी जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन लगातार जारी है। शोपियां जिले में 24 घंटे के भीतर सुरक्षाबलों ने 9 आतंकियों को मार गिराया है। सोमवार सुबह (8 जून) शोपियां शोपियां के पिंजूरा इलाके में मुठभेड़ के दौरान 4 आतंकी मारे गए। इससे पहले रविवार को भी शोपियां के रेबेन इलाके में पांच आतंकी ढेर किए गए। वहीं मुठभेड़ को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले इसके लिए प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा को भी अस्थायी रूप से बंद कर दिया था।

दरअसल कश्मीर पुलिस को पिंजूरा इलाके में आतंकियों के मूवमेंट की खबर मिली थी। जिसके बाद शनिवार शाम से ही यहां पर सेना के जवान, सीआरपीएफ और एसओजी तलाशी अभियान चला रहे थे। सुरक्षाबलों की घेराबंदी के बीच सोमवार को आतंकियों ने जंगली इलाके में भागने की कोशिश की। इसी दौरान दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई। कई घंटों तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया। कार्रवाई में कुछ जवानों के भी घायल होने की खबर है। 

2 हफ्ते में टॉप कमांडर्स समेत 22 आतंकी मारे गए
जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह ने बताया, शनिवार से रविवार तक में हिज्बुल मुजाहिदीन के 9 आतंकियों को ढेर किया गया। बीते दो हफ्तों के दौरान 9 बड़े ऑपरेशन चलाए गए इस दौरान 6 टॉप कमांडर्स समेत 22 आतंकी मारे गए हैं।

J-K: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर

शोपियां के रेबेन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़
सुरक्षाबलों को रविवार सुबह सूचना मिली थी कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के रेबन गांव में आतंकी छिपे हैं। इसी सूचना के आधार पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की 178 बटालियन की संयुक्त टुकड़ियां इलाके में पहुंची और घेराबंदी की। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख गोली बारी शुरू कर दी। जवानों ने पहले आतंकियों से समर्पण करने की बात भी कही, लेकिन आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाते रहे। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और पांच आतंकियों को मार गिराया।

कमेंट करें
VMnLN