दैनिक भास्कर हिंदी: J-K: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी 

June 7th, 2020

हाईलाइट

  • शोपियां जिले के रेबेन इलाके में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ जारी
  • सेना ने एक आतंकी को मार गिराया, सर्च ऑपरेशन जारी

डिजिटल डेस्क, शोपियां। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के रेबेन इलाके में रविवार सुबह शुरू हुई आतंकवादियों और भारतीय सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ अब भी चल रही है। इस दौरान पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर है। दोनों और से गोलीबारी की जा रही है। मुठभेड़ को लेकर किसी तरह की अफवाह न फैले इसके लिए प्रशासन ने मोबाइल इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद कर दिया है।

बता दें कि सुरक्षाबलों को आज सुबह सूचना मिली थी कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां जिले के रेबन गांव में आतंकी छिपे हैं। सूचना के आधार पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल, राष्ट्रीय राइफल्स और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) की 178 बटालियन की संयुक्त टुकड़ियां इलाके में पहुंची और इलाके की घेराबंदी की। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा देख गोली बारी शुरू कर दी। जवानों ने पहले आतंकियों से समर्पण करने की बात भी कही, लेकिन आतंकी सुरक्षाबलों को निशाना बनाते रहे। इसके बाद जवानों ने मोर्चा संभाला और पांच आतंकियों को मार गिराया। फिलहाल मुठभेड़ जारी है।

कश्मीर में आतंकियों ने आम नागरिक को गोलियों से भूना 
बता दें कि इससे पहले जम्मू एवं कश्मीर के बारामुला जिले के बोमई इलाके में शनिवार की शाम आतंकवादियों ने एक आम नागरिक पर अंधाधुंध गोलियां चलाकर उसकी हत्या कर दी थी। मरने वाले शख्स की पहचान इशफाक अहमद नाजर के रूप में की गई। पुलिस ने बताया कि नाजर के बदन में गोलियों से गहरे जख्म हो गए थे। खून से लथपथ नाजर को फौरन अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि आतंकी वारदात की तहकीकात चल रही है। अधिकारियों की टीम यह पता लगाने में जुटी है कि दहशतगर्दो ने इस तरह की वहशी वारदात को किन हालात में अंजाम दिया। इस वारदात के बाद इलाके की नाकेबंदी कर आतंकवादियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...