comScore

J&K: सोपोर में CRPF टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, तीन साल के बच्चे को बचाया


हाईलाइट

  • सोपोर में सीआरपीएफ की टीम पर आतंकी हमला
  • हमले में एक जवान शहीद, एक नागरिक की भी मौत

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में बुधवार सुबह केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया जबकि तीन जवान घायल हो गए हैं। इनमें से दो की हालत गंभीर है। वहीं एक नागरिक की भी मौत हो गई है। हमले के दौरान तीन साल के एक बच्चे को सुरक्षाबलों ने बचाया। फिलहाल पूरे इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सोपोर के मॉडल टाउन में सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर फायरिंग की गई। आतंकियों की ओर से की गई गोलीबारी में चार जवान और एक नागरिक घायल हो गए। चारों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान एक जवान शहीद हो गया। नागरिक ने भी दम तोड़ दिया। दो जवानों की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई।  घायल जवानों को श्रीनगर के सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं हमले के दौरान सुरक्षाबलों की मानवता भी देखने को मिली। दरअसल एक जवान ने हमले के वक्त एक तीन साल के बच्चे को आतंकियों की गोली का शिकार होने से बचा लिया। जवान की तस्वीर भी सामने आई है। जिसमें बच्चा उसकी गोद में नजर आ रहा है। बता दें कि, बीते तीन महीनों में सोपोर में सीआरपीएफ पर यह दूसरा हमला है। इससे पहले 18 अप्रैल को आतंकवादियों ने सीआरपीएफ दल पर गोलीबारी की थी, जिसमें तीन जवान शहीद हुए थे।

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में CRPF की टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद, बच्चे की भी मौत

26 जून को भी सोपोर में हुआ था आतंकी हमला
इससे पहले शुक्रवार (26 जून) को अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में आतंकियों ने CRPF की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया था। इस दौरान एक जवान शहीद हो गया था। हमले की चपेट में आए एक पांच साल के बच्चे की भी मौत हो गई थी। जानकारी दी गई थी कि, पादशाही बाग में मोटरसाइकिल से आए आतंकवादियों ने सीआरपीएफ की एक टीम पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी। हमले में सीआरपीएफ के जवान श्यामल कुमार शहीद हो गए थे। उनके सिर में गोली लगी थी। वहीं पांच साल का बच्चा नेहान भी गंभीर रूप से घायल हो गया था। दोनों को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन दोनों ने दम तोड़ दिया।

कमेंट करें
L9RUN