comScore

J&K: सुरक्षाबलों ने राजौरी से लश्कर के 3 आतंकियों को किया गिरफ्तार, पाकिस्तानी ड्रोन से भेजे गए हथियार बरामद


डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। शनिवार को सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने लश्कर-ए-तैयबा के तीन संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इन आतंकियों के पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। आतंकियों को ये हथियार पाकिस्तान से मिले थे जो कि ड्रोन के जरिए कश्मीर भेजे गए थे।

जानकारी के मुताबिक, तीनों आतंकियों की पहचान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के राहिल बशीर, आमिर जान और हाफिज युनिस वानी के रूप में की गई है। पुलिस ने कहा, ये आतंकी पाकिस्तान से ड्रोन द्वारा भेजे गए हथियारों को लेने के लिए राजौरी गए थे।

जम्मू के आईजी पुलिस मुकेश सिंह ने बताया, तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हैं। बरामद किए गए हथियारों में दो AK-56 राइफल, 180 राउंड के साथ 6 एके-मैगजीन, दो चीनी पिस्तौल, 30 राउंड के साथ तीन पिस्टल मैगजीन, चार ग्रेनेड शामिल हैं। साथ ही एक लाख रुपए नकद भी बरामद किया गया है।

NIA Raids: केरल और बंगाल में NIA की छापेमारी, अल-कायदा के 9 आतंकियों को किया गिरफ्तार, हमले की साजिश नाकाम

अल-कायदा के नौ आतंकी केरल और बंगाल से गिरफ्तार
बता दें कि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार सुबह केरल और पश्चिम बंगाल से भी प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन अल-कायदा के नौ आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी राजधानी दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में हमले की तैयारी में थे। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और केरल के एर्नाकुलम में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिली थी। इसी के आधार पर छापेमारी कर अल-कायदा आतंकियों के इंटर-स्टेट मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया। गिरफ्तार किए गए 9 में से चार आतंकी पाकिस्तानी संचालकों के निर्देश पर हथियार बांटने के लिए कश्मीर जाने की योजना बना रहे थे। ये आतंकी सीधे पाकिस्तानी संचालकों के संपर्क में थे।

कमेंट करें
rQ2Dm