मनचलों ने किशोरी के घर के सामने मनाया उसका जन्मदिन ,वीडियो किया वायरल -उसने लगा ली फांसी

Managers celebrate his birthday in front of teenagers house, video viral - he hanged
मनचलों ने किशोरी के घर के सामने मनाया उसका जन्मदिन ,वीडियो किया वायरल -उसने लगा ली फांसी
मनचलों ने किशोरी के घर के सामने मनाया उसका जन्मदिन ,वीडियो किया वायरल -उसने लगा ली फांसी

डिजिटल डेस्क  टीकमगढ़ । मनचले युवकों की करतूत का खामियाजा एक नाबालिग छात्रा को अपनी जान गंवाकर भुगतना पड़ा। छात्रा कई दिनों से सिरफिरे युवकों से परेशान थी। 22 दिसम्बर को तो इन युवकों ने हद पार कर दी। छात्रा के जन्मदिन पर गांव में डीजे घुमाया। उसके घर के दरवाजे पर पहुंचकर छात्रा का नाम लिखा केक काटा। यह बेइज्जती वह बर्दाश्त नहीं कर सकी। युवकों से प्रताडि़त छात्रा ने 23 दिसम्बर की रात अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला जतारा थाना क्षेत्र के थर बराना गांव का है। जहां बीते 22 दिसम्बर को एक परिवार अपनी 10वीं की कक्षा में पढऩे वाली होनहार बेटी का जन्मदिन मनाकर घर पर सो रहे थे। इसी बीच रात करीब 11 बजे बराना गांव का एक युवक सचिन अपने आधा दर्जन से अधिक साथियों के साथ डीजे बजाते हुए उसके घर के सामने जा पहुंचा, वह अपने साथ केक लेकर पहुंचा था। डीजे का शोर-शराबा सुनकर परिजनों ने घर के बाहर आकर देखा तो युवक उत्पात  मचा रहे थे। गुस्साए परिजनों ने युवकों को घर के दरवाजे से भगा दिया। मनचले युवक छात्रा के घर से तो भाग गए, लेकिन कुछ ही दूरी पर जाकर एक चौराहे पर घंटों डीजे की धुन पर नाचते-गाते रहे। इस दौरान युवकों ने छात्रा के साथ अपना नाम लिखकर केक काटते हुए जन्मदिन का जश्न मनाया। इसके बाद इस पूरे जश्न का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर दिया। सिरफिरे आशिक की इस हरकत से दुखी नाबालिग छात्रा ने अगले ही दिन 23 दिसम्बर को दिन में दोपहर के समय घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। 
शव देखते ही मची चीख-पुकार 
जैसे ही परिजनों ने छात्रा को फांसी पर लटका देखा तो घर में चीख-पुकार मच गई। तत्काल पुलिस को इस मामले की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पीएम के लिए भेजा। पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। परिजनों का कहना है कि युवकों की हरकतों से उनकी बेटी को आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ा। परिजनों ने बराना गांव के एक दर्जन युवकों पर छात्रा को परेशान करने का आरोप लगाया है। 
रात में पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद 
मृतका के परिजनों का कहना है कि 22 दिसम्बर की रात जब युवक डीजे लेकर घर के दरवाजे पर आए थे तो पुलिस को सूचना दी गई थी, लेकिन उन्होंने कोई ध्यान नहीं दिया। जिले में धारा 144 लागू होने के बाद तेज आवाज डीजे पूरे गांव में घूमता रहा, लेकिन पुलिस का सूचना तंत्र बेखबर बना रहा। परिजनों का कहना है कि अगर पुलिस तत्परता से कार्रवाई करती तो आज उनकी बेटी जिंदा होती। फिलहाल परिजन इस गहरे सदमे से उभर नहीं पा रहे हैं।
सोशल मीडिया पर वायरल किया वीडियो 
युवकों ने 22 दिसम्बर की रात न केवल डीजे बनाकर छात्रा के घर के दरवाजे पर उत्पात मचाया, बल्कि घर से थोड़ी दूर जाकर उसका नाम लिखा केक काटा और उसका वीडियो भी बनाया। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। अगले दिन 23 दिसम्बर को जैसे ही छात्रा और उसके परिजनों ने यह वीडियो देखा तो छात्रा बहुत दुखी हो गई। परेशानी की हालत में दोपहर में ही उसने घर में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया।          
किसी को बख्शा नहीं जाएगा
परिजन अभी फिलहाल गहरे सदमे में है। वह कुछ बोलने की स्थिति में नहीं हैं। उन्होंने एक दर्जन मनचलों पर छात्रा को परेशान करने एवं जन्मदिन पर घर आकर तेज आवाज में डीजे बजाने का आरोप लगाया है, साथ ही केक काटकर जन्मदिन मनाने की शिकायत की है। फिलहाल मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी गई है। जांच में एवं परिवार वालों के बयान के आधार पर जो भी तथ्य सामने आएंगे, उस प्रकार से कार्रवाई की जाएगी। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।
  - आनंद सिंह परिहार, थाना प्रभारी, जतारा
 

Created On :   25 Dec 2019 9:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story