बम की तरह फटा जेब में रखा मोबाइल, किशोर गंभीर रूप से घायल

Mobile blast kept in pocket,teenager critically injured shahnagar
बम की तरह फटा जेब में रखा मोबाइल, किशोर गंभीर रूप से घायल
बम की तरह फटा जेब में रखा मोबाइल, किशोर गंभीर रूप से घायल

डिजिटल डेस्क, शाहनगर। शाहनगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम रैगुवां स्थित कारौदी ग्राम में रविवार को जेब में रखे मोबाइल की बैटरी बम की तरह फट गई। मोबाइल की बैटरी फटने की आवाज इतनी अधिक तेज थी कि आसपास दहशत का महौल निर्मित हो गया। इस हादसे में 15 वर्षीय बालक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
 

कटनी जिला अस्पताल किया रैफर
जानकारी के अनुसार 15 वर्षीय बालक गंभीर रूप से झुलस गया है। बालक को 108 एम्बूलेंश से उपचार के लिये शाहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केेन्द्र लाया गया। जहां पर चिकित्सक नहीं होने के चलते उसे तत्काल कटनी जिला चिकित्सालय के लिये रैफर किया गया है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार 15 वर्षीय गोलू दहायत द्वारा मोबाइल चार्ज में लगाया हुआ था।  इसके बाद चार्ज में लगा मोबाइल निकालकर उसने अपनी पेंट के जेब में रख लिया। जेब में मोबाईल रखे जाने के करीब दो मिनिट के अंदर ही बैटरी फट गयी, जिससे निकली आग बालक के पेंट में लग गयी और बालक झुलस गया।
 

परिजनों में मचा हड़कंप
अचानक मोबाइल की बैटरी फटने और पेंट में आग लगने के बाद घबराये  बालक परिजनों की ओर दौड़ा, जिसके बाद परिजनों द्वारा उसके पेंट में जल रही आग को बुझाया गया तब तक बालक काफी झुलसते हुये घायल हो चुका था। घटना के बाद गांव के बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गये और घायल को अस्पताल भेजने के लिये 108 वाहन को सूचना दी गयी, जिसके बाद घटना स्थल से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र शाहनगर ले जाया गया। शाहनगर में पदस्थ चिकित्सक अस्पताल में मौजूद न होने पर घायल को उपचार के लिये कटनी जिला चिकित्सालय रैफर  किया गया। गौरतलब हो कि मोबाईल की तरह-तरह की कम्पनियां मोबाईल व्यवसाय के क्षेत्र में काम कर रही हैं, जिनमें से कई कम्पनियों के मोबाईलों में सुरक्षा के मानक पूरे नहीं किये जा रहे है और इस तरह की घटनायें सामने आ रही है।

Created On :   2 Jun 2019 3:15 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story