अवैध रेत खनन : अफसरों ने नहीं की कार्रवाई तो ग्रामीणों ने रोके माफिया के ट्रक

No action taken on illegal mining mafia after the complaint
अवैध रेत खनन : अफसरों ने नहीं की कार्रवाई तो ग्रामीणों ने रोके माफिया के ट्रक
अवैध रेत खनन : अफसरों ने नहीं की कार्रवाई तो ग्रामीणों ने रोके माफिया के ट्रक

डिजिटल डेस्क छतरपुर । जिले के राजनगर तहसील के डिगोनी गांव में  माफियाओं के आतंक से परेशान ग्रामीणों ने अफसरों द्वारा अवैध खनन और परिवहन में कार्रवाई नहीं करने पर रेत के तीन दर्जन अधिक ट्रकों को खुद घेर कर रोका। दरअसल उर्मिल नदी में अवैध खनन और डिगोनी में रेत डंप किए जाने की शिकायत ग्रामीणों ने एसडीएम, तहसीलदार, खनिज और पुलिस से की थी। ग्रामीणों द्वारा कई बार शिकायत करने के बाद भी अफसरों ने कार्रवाई नहीं की। इसके चलते ग्रामीणों ने खुद आगे आकर सड़क को जाम कर रात भर ट्रकों को रोका। आरोप है कि कुछ भाजपा नेताओं के संरक्षण में खनन माफिया नदी में अवैध उत्खनन कर रिहायशी बस्ती और खेतों से रेत से लोड डंपर निकाल कर किसानों की फसल चौपट कर रहे थे। इससे नाराज ग्रामीणों ने रात में लामबंद होकर प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया है।
सड़क पर जाम लगा कर बैठे
खनिज माफियाओं के वाहनों की धमाचौकड़ी से नाराज ग्रामीणों ने बुधवार की देर रात रेत से लोड वाहनों के निकलने वाली सड़क पर बैठ कर जाम लगाया।
ग्रामीणों के जाम के चलते रात भर गांव से बाहर नहीं निकल पाए। इसकी सूचना पर मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
ट्रक खाली थे इसलिए नहीं हुई कार्रवाई: एसडीएम
रेत लोड करने नदी जा रहे ट्रकों को ग्रामीणों द्वारा रोके जाने की सूचना पर मौके पर पहुंचे राजस्व अमले करने वाहन के खाली होने  की वजह  से कार्रवाई नहीं किए  जाने का दावा किया जा रहा है। एसडीएम सिलोनी सिडाना का कहना है कि एसडीओपी द्वारा ट्रक खाली होने की रिपोर्टिंग की गई है ।ग्रामीणों ने रात में लामबंद होकर प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया है।
इनका कहना है
रेत के अवैध खनन, परिवहन, भंडारण के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। सूचना और शिकायत मिलने पर तत्काल मौके की जांच कराई
जा रही है ।
 सलोनी सिडाना, एसडीएम, राजनगर

 

Created On :   27 Jan 2018 8:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story