झंडा दिवस पर पुलिस ने छात्र-छात्राओं को सुनाई शहीदों की कहानी 

On Flag Day, the police told the story of the martyrs to the students
 झंडा दिवस पर पुलिस ने छात्र-छात्राओं को सुनाई शहीदों की कहानी 
 रंगोली, चित्रकला, खेलकूद प्रतियोगिता का भी आयोजन  झंडा दिवस पर पुलिस ने छात्र-छात्राओं को सुनाई शहीदों की कहानी 

डिजिटल डेस्क सीधी। झंडा दिवस पर पुलिस ने विभिन्न विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को अमर शहीदों की कहानियां सुनाई हैं। इस दौरान रंगोली, चित्रकला, खेलकूद प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा चलाए जा रहे दस दिवसीय पुलिस झंडा दिवस के तत्वाधान में पुलिस अधीक्षक पंकज कुमावत के निर्देशन तथा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले व समस्त अनुभागों के पुलिस अनुविभागीय अधिकारियों के मार्गदर्शन में सीधी पुलिस के विभिन्न थाना एवं चौकी पुलिस द्वारा अपने अपने क्षेत्र की विद्यालयों में पहुंच कर छात्रों के शारीरिक एवं मानसिक विकास हेतु विभिन्न आयोजन कराए गए। इस दौरान अमर शहीदों की गौरव गाथाएं सुनाई साथ ही राष्ट्र के निर्माण में पुलिस की भूमिका एवं सहभागिता के संबंध में विद्यालयिन छात्र एवं छात्राओं का ज्ञानवर्धन किया गया। झंडा दिवस के अवसर पर विभिन्न विद्यालय के छात्र एवं छात्राओं के बीच रंगोली चित्रकला जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन कराया गया। इसके अतिरिक्त कुछ विद्यालयों में छात्रों के बीच खेलकूद की भी विभिन्न प्रतीयोगिताओं का आयोजन कर छात्रों को जीवन में खेलकूद के महत्व के संबंध में बताया गया।
देशहित में जो सर्वस्व न्योछावर कर दे वहीं शहीद 
सरस्वती शिशु मंदिर मडरिया विद्यालय में राष्ट्र निर्माण मे पुलिस की भूमिका विषय पर छात्र छात्राओ हेतु चित्रकला एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया। सभी को झण्डा दिवस एवं कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी गयी। अमर शहीदों की वीर गाथाओं का वर्णन किया गया एवं राष्ट्र निर्माण के पुलिस के सहभागिता के बारे में बताया गया। थाना प्रभारी कोतवाली हितेंद्र नाथ शर्मा ने अपने वक्तव्य में कहा कि जो देश हित में अपना सर्वस्व न्योछावर कर दे वही शहीद कहलाता है। उन्होंने कहा कि अपने लिए तो हर कोई जीता है, देश के लिए जिए तो कुछ और बात होगी। कार्यक्रम में थाना प्रभारी कोतवाली हितेंद्र नाथ शर्मा, कोतवाली स्टाफ, प्राचार्य व अध्यापक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।
महिला अपराधों की दी जानकारी 
शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अमिलिया में राष्ट्र निर्माण मे पुलिस की भूमिका विषय पर छात्र-छात्राओ को संबोधित कर झण्डा दिवस एवं कार्यक्रम के बारे मे जानकारी दी गयी। अमर शहीदों की वीर गाथाओं का वर्णन किया गया एवं राष्ट्र निर्माण के पुलिस के सहभागिता के बारे में बताया गया । छात्राओं को महिला संबंधी अपराधों के संबंध में बताते हुए महिला हेल्पलाइन तथा थाने का नम्बर उपलब्ध करवा कर आवश्यकता पडऩे पर बेजा इस्तेमाल करने हेतु कहा गया। कार्यक्रम के दौरान थाना अमिलिया प्रभारी दीपक बघेल सहित पुलिस स्टाफ, प्राचार्य व अध्यापक एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे। झंडा दिवस पर जमोड़ी, बहरी, कुसमी, मझौली, कमर्जी, रामपुर नैकिन व चुरहट थाना पुलिस द्वारा भी कार्यक्रम आयोजित किये गये। 

Created On :   26 Oct 2021 10:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story