चप्पल ने किया लाखों की चोरी का खुलासा, आरोपी माल सहित गिरफ्तार

Police arrested thief lakh of goods recovered
चप्पल ने किया लाखों की चोरी का खुलासा, आरोपी माल सहित गिरफ्तार
चप्पल ने किया लाखों की चोरी का खुलासा, आरोपी माल सहित गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, सीधी। घर की दीवार फांदकर लाखों के जेवरातों पर हाथ साफ करने वाले चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चोरों तक पहुंचने में आरोपियों की घटना स्थल पर छूटी चप्पलों ने अहम भूमिका निभाई। आरोपी अब पुलिस पुलिस हिरासत में है। पुलिस ने आरोपी के पास से चोरी किया माल भी जब्त कर लिया है।

यह था पूरा मामला

जानकारी के अनुसार जमोडी थाना अंतर्गत डेम्हा गांव मे विनोद सिंह 45 वर्ष के घर मे सुदेश उर्फ सानू सिंह पिता सरद सिंह 23 वर्ष निवासी डेम्हा, राहुल तिवारी पिता राकेश तिवारी 19 वर्ष निवासी पुलिस लाइन सीधी के द्वारा दीवार फांदकर आंगन मे कूद गए। घर के सदस्य सो रहे थे, जिसका फायदा उठाते हुए साकर तोड़कर कमरे के अंदर प्रवेश कर गए। जहां बॉक्स का ताला तोड़कर सोने व चांदी के आभूषण मंगलसूत्र, पायल, अंगूठी, टप्स, चूड़ी सहित अन्य सामग्री सहित पांच हजार रूपए नगदी लेकर भाग गए। भागने के दौरान सुदेश का चप्पल वहीं छूट गया। सुबह परिजनो को जानकारी होने पर जमोडी थाना पुलिस को सूचना दी गई। घटना स्थल पर पहुंचकर जमोड़ी पुलिस के द्वारा विवेचना शुरू की गई, जहां उसे आरोपी का चप्पल मिला उसी के आधार पर पुलिस आरोपी की सिनाख्त करने मे सफल रही। आरोपियों के खिलाफ भादवि की धारा 457, 380 के तहत मामला पंजीवद्ध कर एक आरोपी सुदेश को गिरफ्तार कर लिया गया जबकि एक आरोपी राहुल फरार हो गया है। पुलिस द्वारा मुस्तैदी दिखाते हुए बहुत कम समय मे इस चोरी का खुलासा करने मे सफल रही। जिस पर चोरी की वारदात का शिकार विनोद सिंह ने जमोड़ी पुलिस को दस हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा पुलिस अधीक्षक के समक्ष की गई है। यह चोरी की वारदात विगत 25-26 जुलाई की दरमियानी रात्रि घटित हुई थी।

मामूली विवाद में युवक का सिर फोड़ा

अमिलिया थाना के हिनौती गांव में सोमवार सुबह मामूली विवाद में आधा दर्जन से अधिक आरोपियों ने लाठी, राड से हमला कर बुरी तरह जख्मी कर दिया है। मारपीट की घटना के बाद बचाव के लिये आरोपियों ने भी रिपोर्ट दर्ज कराई है। जानकारी के अनुसार कैलाश मिश्रा, धर्मेन्द्र मिश्रा, बीरेन्द्र मिश्रा पुत्र सुवंशराम, शंकरदयाल, मुखिया, प्रीतम, धीरेन्द्र और कैलाश के दो बेटों ने आनंद पाठक के साथ पहले वाद विवाद किया और फिर सभी ने मिलकर लाठी, राड से पीटना शुरू कर दिया। मारपीट की घटना में आनंद के सिर पर गहरी चोटें आई हैं। इसके साथ ही हाथ, कंधे व पीठ में भी चोंट के गहरे निशान देखे गये हैं। बीच बचाव के दौरान विनोद पाठक सहित अन्य भी चोटिंल हुये है।   घटना के बाद जब मारपीट में घायल आनंद अमिलिया थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा तो पीछे से बचाव में सभी आरोपी भी थाने पहुंच गये। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उपचार के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सिहावल भेज दिया जहां आनंद के सिर में करीब आधा दर्जन टांके लगाये गये हैं। सरहंग किस्म के आरोपी घटना के बाद भी फरियादी और उनके परिजनों के साथ गाली गलौज व जान से मारने की धमकी देते रहे हैं।

Created On :   29 July 2019 5:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story