दैनिक भास्कर हिंदी: माफिया को पुलिस का खुला संरक्षण, कार्रवाई के दो घंटे बाद फिर शुरू कर दिया रेत का अवैध खनन

June 6th, 2018

डिजिटल डेस्क, लवकुशनगर। पुलिस का खुला संरक्षण होने के कारण यहां रेत माफिया के हौसले चौथे आसमान पर हैं। यही कारण है कि प्रशासन द्वारा कार्रवाई करने के मात्र दो घंटे बाद ही माफिया ने ठीक वहीं से रेत निकासी शुरू कर दी जहां से उनके डंपर जब्त करने की कार्रवाई की गई थी। बताया जा रहा है कि गौरिहार क्षेत्र में केन नदी के पड़वार घाट पर बिना पिटपास के छह ट्रकों पर संयुक्त कार्यवाही करते हुए खनिज पुलिस और राजस्व विभाग ने 6 डंपर जब्त कर थाने में रखवाए थे। इन तीनों विभागो द्वारा की गई इस कार्यवाही के दो घंटे भी नही हुए की रेत माफियाओं द्वारा इसी घाट से अवैध उत्खनन शुरू कर दिया गया।

माफिया के इस दुस्साहस को देख ग्रामीण हैरान रह गए। ग्रामीणों का आरोप है कि गौरिहार थाना प्रभारी की सह पर रेत माफियाओं द्वारा महीनों से पड़वार रेत खदान से अवैध उत्खनन कराया जा रहा है। पहले कुछ दिन इस रेत खदान से रात में करीब एक सैकड़ा ट्रक प्रतिदिन लोड होते थे, लेकिन अब इन रेत माफियाओं द्वारा दिन में भी ट्रकों को बालू से लोड कराकर यूपी निकासी कराई जा रही है। ग्रामीणों का यह भी आरोप है कि गौरिहार टीआई पोस्ट थाना है, लेकिन यहां महीनो से वृद्ध सब इंस्पेक्टर सुखेन्द्र सिंह की पोस्टिंग की गई है। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि सब इंस्पेक्टर सुखेन्द्र सिंह खजुराहो सांसद को अपना रिश्तेदार बताकर जो ग्रामीण रेत माफियाओं की शिकायत लेकर थाने पहुंचता है उसे अपनी खाकी वर्दी का रोब दिखाकर भगा देते है।

BJP के लोग करा रहे अवैध उत्खनन
पड़वार निवासी जुगला अहिरवार भजना अहिरवार ने बताया कि सत्ता पक्ष के लोग पड़वार रेत खदान पर अवैध तरीके से रोजाना एक सैकड़ा ट्रक बिना पिटपास के अवैध निकासी करा रहे हैं।  इस खदान पर आठ LNT मशीने दिन रात रेत का खनन कर रही है। स्थानीय प्रशासन मूर्क दर्शक बना बैठा है। खनिज विभाग स्टाफ की कमी को बताकर कार्रवाई से दूर हट जाता है।

इनका कहना है
पड़वार में अवैध रेत का कारोबार चल रहा है इस संबंध में मुझे जानकारी नही है। बीते रोज खनिज विभाग ने कार्यवाही कर छह ट्रकों को थाने में रखवाया था ।
सुखेन्द्र सिंह, थाना प्रभारी, गौरिहार