फोटो स्टूडियो में चल रहा था अश्लील वीडियो का कारोबार, पुलिस ने मारा छापा

police raided Photo studio were porn video business is running
फोटो स्टूडियो में चल रहा था अश्लील वीडियो का कारोबार, पुलिस ने मारा छापा
फोटो स्टूडियो में चल रहा था अश्लील वीडियो का कारोबार, पुलिस ने मारा छापा

डिजिटल डेस्क सीधी।  पुलिस थाना चुरहट के सेमरिया बाजार हनुमानगढ़ चौक में स्थित एक फोटो स्टूडियो में अश्लील वीडियो और फोटो का अवैध कारोबार चल रहा था। जानकारी मिलने पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर स्टूडियो संचालक को धर दबोचा है। इसके साथ ही पेन ड्राइव, सीपीयू और अश्लील सीडी जब्त की गई है। जानकारी के अनुसार सेमरिया के हनुमानगढ़ चौराहे में संचालित विजय फोटो स्टूडियों में कई वर्षों से अश्लील वीडियो और फोटो का अवैध कारोबार चल रहा था। मुखबिर से सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस ने आज छापामार कार्रवाई की तो स्टूडियो संचालक विजय मिश्रा अश्लील सामग्री के साथ पकड़ा गया है।

पुलिस चौकी प्रभारी कमलाकर सिंह ने बताया कि छापामार कार्रवाई में चुरहट टीआई एसपी बिसेन, प्रधान आरक्षक सुनील पाण्डेय, आरक्षक विजय साकेत, रामचरित पाण्डेय द्वारा घेराबंदी कर विजय फोटो स्टूडियो में छापामारी का कार्य किया गया है। इस दौरान एक कम्प्यूटर सीपीयू, एक पेन ड्राईव, अश्लील वीडियो से भरा सामग्री समेत दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि स्टूडियो में काम कर रहे कर्मचारी को बाद में छोड़ दिया गया है लेकिन स्टूडियो संचालक विजय मिश्रा को अश्लील वीडियो एवं समाज में घिनौना कार्य करने के आरोप में पुलिस द्वारा 292 आईपीसी के  तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। संपूर्ण कार्रवाई पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में हुई है। 

लंबे समय से नहीं हुई कम्प्यूटर दुकानों की जांच 
जिले में सायबर कैफे सहित कम्प्यूटर से संबंधित अन्य व्यवसाय करने वाले दुकानदारों की लंबे समय से पुलिस द्वारा जांच नहीं की गई है। इसके पहले तक कैफे में आने वाले लोगों का पूरा रता-पता एक रजिस्टर में दर्ज किया जाता था लेकिन वह सब बंद हो गया है। पुलिस की निगरानी कमजोर होने के कारण ही स्टूडियो सहित कम्प्यूटर दुकानों में अश्लील कारोबार जोर पकड़ रहा है। बता दें कि एक दिन पहले सीधी शहर में कम्प्यूटर की एक दुकान में छापामारी की गई तो अधिकांश कम्प्यूटर दुकानें बंद पाई गईं और दुकान संचालक मौके से फरार हो गए थे। 

 

Created On :   30 April 2018 8:32 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story