लखनऊ: शासन की योजनाओं में डकैती डालती थी पिछली सरकारें: योगी

March 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी हर नागरिक को सुरक्षा, विकास और शासन की योजनाओं से जोडऩे वाली पार्टी है, तो दूसरी तरफ वह लोग हैं जो नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ और विकास की योजनाओं में डकैती डालते थे।
पिपराइच विधानसभा में पार्टी प्रत्याशी एवं विधायक महेंद्र पाल सिंह के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि पिछली सरकारें गरीबों का राशन तक हड़प जातीं थीं। बिजली की भी जाति और मजहब हुआ करती थी। चेहरा देखकर बिजली आती थी। हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के सबको पर्याप्त और निर्बाध बिजली दे रही है। हमारा बुलडोजर सड़क भी बना रहा है तो पेशेवर अपराधियों और माफिया की अवैध कमाई के पैसे से सरकार का खजाना भी भर रहा है।
उन्होंने कहा कि यह चुनाव विकास और शासन की कल्याणकारी योजनाओं पर हो रहा है। हम हर गरीब को मकान, शौचालय, वृद्धजनों, दिव्यांगजनों को पेंशन और उपचार की सभी सुविधा दे रहे हैं। हमे खुशी है कि हम लोगों के रहते अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मन्दिर का निर्माण होने से हमारी पूरी पीढ़ी का उद्धार हो गया जो पिछले पांच सौ सालों से लटका था। योगी ने कहा कि सपा, बसपा या कांग्रेस मंदिर का निर्माण कभी नहीं कराती। हमने जो कहा वह करके दिखाया। पिछले पांच साल में पांच लाख सरकारी नौकरी दी और दो करोड़ युवाओं को रोजगार के साथ जोड़ा। सुरक्षा की गारंटी दी। आज पर्व और त्योहार शांति से मनाये जा रहे हैं। कोरोना कालखंड में डबल इंजन की सरकार माह में दो बार राशन के साथ दाल, तेल और नमक भी दे रही है। क्या इसके पहले मिलता था।
उन्होंने कहा कि 2017 से पहले गरीबों का राशन सपा-बसपा के नेता हड़प लेते थे। उन्होंने कहा कि हमने यह तय किया है कि चुनाव परिणाम आने के बाद हर उज्ज्वला योजना के लाभार्थी को होली और दिवाली पर एक-एक फ्री सिलेंडर, 60 साल के ऊपर की महिलाओं को रोडवेज की बस में फ्री यात्रा की सुविधा देंगे। बेटी के विवाह के लिए दी जाने वाली 51 हजार की कन्यादान राशि को बढ़ाकर एक लाख रुपये देंगे। हर परिवार के एक युवा को सरकारी नौकरी या रोजगार से जोड़ेंगे।
बाक्स---
रूद्राभिषेक कर योगी ने की विश्व कल्याण की कामना
लखनऊ। महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के शिवावतारी बाबा गोरखनाथ मंदिर में विधि विधान से देवाधिदेव महादेव का स्द्राभिषेक कर विश्व-कल्याण की कामना की।
अपने चुनावी दौरे के तीसरे दिन मंगलवार को योगी ने गोरखनाथ मंदिर में विधि-विधान से रुद्राभिषेक कर भगवान भोलेनाथ की अराधना की। महाशिवरात्रि के दिन होने वाले अनुष्ठान का संकल्प विधानसभा चुनाव में भाजपा की विजय और विश्व शांति के लिए रहा।