स्मार्ट रोड निर्माण में आ रही रुकावटों को जल्द दूर करें - कलेक्टर’ कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने की स्मार्ट रोड और लाखा बंजारा झील के कार्यों की समीक्षा!

स्मार्ट रोड निर्माण में आ रही रुकावटों को जल्द दूर करें - कलेक्टर’ कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने की स्मार्ट रोड और लाखा बंजारा झील के कार्यों की समीक्षा!
स्मार्ट रोड निर्माण स्मार्ट रोड निर्माण में आ रही रुकावटों को जल्द दूर करें - कलेक्टर’ कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने की स्मार्ट रोड और लाखा बंजारा झील के कार्यों की समीक्षा!

डिजिटल डेस्क | सागर कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने स्मार्ट रोड निर्माण और लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि रोड निर्माण में आ रही रुकावटों को जल्द दूर करें और निर्माण कार्य में गति लाएं। बैठक में नगर निगम आयुक्त सह कार्यकारी निदेशक एसएससीएल श्री आर. पी. अहिरवार और सीईओ स्मार्ट सिटी श्री राहुल सिंह राजपूत विशेषरूप से मौजूद थे। बैठक में कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने सिविल लाइंस क्षेत्र में सडक के नीचे आ रही पेयजल की मैन पाइप लाइन को शिफ्ट करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि इस पाइप लाइन को शिफ्ट करना जरूरी है, नहीं तो भविष्य में परेशानियां आती रहेंगी। उन्होंने सीवर लाइन निर्माण एजेंसी को भी निर्देश दिए कि जहां-जहां सीवर लाइन सडक निर्माण में बाधक बन रही है, उसमें तुरंत आवश्यक सुधार किए जाएं। कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने बिजली विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्मार्ट रोड की बिजली लाइन को अंडरग्राउंड करने के लिए एक सप्ताह में सभी जरूरी अनुमतियां प्रदान करें, जिससे लाइन शिफ्टिंग और नए ट्रांसफार्मर लगाने का काम शुरू हो सके। उन्होंने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि मल्टी डक्ट का काम जल्द पूरा करें और यदि कहीं गलती हुई है तो आवश्यक सुधार किया जाए। सभी चौराहों का निर्माण तय मानकों के मुताबिक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्य में लगे सभी कर्मचारी और मजदूर सुरक्षा उपायों का अनिवार्य रूप से पालन करें।

उन्होंने एसआर-1 का प्लान भी देखा और इसकी रुकावटें दूर कर निर्माण कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने लाखा बंजारा झील कायाकल्प परियोजना के कार्य की समीक्षा की। कलेक्टर सह अध्यक्ष एसएससीएल श्री दीपक आर्य ने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि इंबेकमेंट के काम में गति लाएं। उन्होंने कहा कि इंबेकमेंट का काम घाटों के पास पहले करें, जिससे घाट निर्माण का काम शुरू हो सके। उन्होंने नाला टेपिंग का बचा हुआ काम जल्द पूरा करने के निर्देश भी दिए। बैठक में सुप्रीटेंडेंट इंजीनियर श्री अजय शर्मा, सीएस श्री रजत गुप्ता, कार्यपालन यंत्री श्री पूरनलाल अहिरवार, श्री अभिषेक सिंह राजपूत, श्री संजय तिवारी, श्री विजय दुबे, एई श्री राज बाबू सिंह, श्री पुष्पेंद्र द्विवेदी, एसई श्री गुलशन देशमुख, श्री कौशलेंद्र सिंह तोमर समेत नगर निगम, बिजली विभाग और संबंधित निर्माण एजेंसियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।

Created On :   24 Nov 2021 11:04 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story